A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या मुस्लिम देंगे अखिलेश को वोट? मुरादाबाद की जनता ने बताई सपा प्रमुख की गलती

क्या मुस्लिम देंगे अखिलेश को वोट? मुरादाबाद की जनता ने बताई सपा प्रमुख की गलती

उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रत्याशी अपने समर्थन में घर—घर जाकर कोरोना नियमों के तहत लोगों से अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में मुरादाबाद की देहात विधानसभा सीट की बात करें तो यह सीट सपा का गढ़ रही है। यहां अब तक 16 बार चुनाव हो चुके हैं इनमें 12 बार मुस्लिम विधायकों ने सीट पर कब्जा जमाया है।

Will Muslims vote for Akhilesh- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Will Muslims vote for Akhilesh? 

Highlights

  • सपा का गढ़ रही है मुरादाबाद देहात सीट
  • इस सीट पर 55 फीसदी हैं मुस्लिम मतदाता
  • 12 बार मुस्लिम विधायकों ने सीट पर कब्जा जमाया

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार जोरों पर है। प्रत्याशी अपने समर्थन में घर—घर जाकर कोरोना नियमों के तहत लोगों से अपने पक्ष में वोट डालने की अपील कर रहे हैं। इसी क्रम में मुरादाबाद की देहात विधानसभा सीट की बात करें तो यह सीट सपा का गढ़ रही है। यहां अब तक 16 बार चुनाव हो चुके हैं इनमें 12 बार मुस्लिम विधायकों ने सीट पर कब्जा जमाया है। यह मुस्लिम बहुल विधानसभा सीट है, जहां 55 फीसदी मतदाता मुस्लिम समुदाय के हैं। जानिए इस सीट पर हार जीत के क्या समीकरण है। इस देहात सीट पर 14 फरवरी को मतदान होना है।

हाजी इकराम का टिकट कटने से निराश हैं लोग
इस विधानसभा सीट पर समाजवादी पार्टी के मौजूदा विधायक हाजी इकराम कुरैशी का टिकट कट गया है और इस सीट पर नासिर कुरैशी को सपा ने टिकट दिया है। वहीं केके मिश्रा बीजेपी उम्मीदवार के बतौर इस सीट पर लड़ रहे हैं। हालांकि इस सीट पर सपा का पलड़ा काफी भारी है, लेकिन यहां के ज्यादातर लोग हाजी इकराम कुरैशी का टिकट कटने से निराश हैं। वे उनके विकास कार्यों की दुहाई देते हुए उन्हें टिकट देने में अनियमितता का आरोप भी लगा रहे हैं। हालांकि कुछ बुजुर्ग उम्मीदवार बीजेपी के पक्ष में समर्थन करते नजर आए। इन लोगों ने कहा कि बीजेपी के शासन में डबल राशन मिल रहा है, लैपटॉप मिले। यूपी प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ भी मिला है।

Latest India News