A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Yoga Session: मुंबई के CST कैंपस में योगा सेशन आयोजित, पतांजलि योग पीठ हरिद्वार से बुलाए गए थे खास वालंटियर

Yoga Session: मुंबई के CST कैंपस में योगा सेशन आयोजित, पतांजलि योग पीठ हरिद्वार से बुलाए गए थे खास वालंटियर

मुंबई के CST स्टेशन के कैंपस में पतंजलि योग पीठ की तरफ से योगा सेशन का आयोजन किया गया। इस सेशन में मध्य रेलवे के सभी स्टाफ और कर्मचारी मौजूद रहे। वहीं मध्य रेलवे के जीएम अनिल कुमार लाहोटी भी इस योगा सेशन में शामिल हुए।

Yoga- India TV Hindi Image Source : GOOGLE Yoga

Highlights

  • 21 जून को हर साल मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय योग दिवस
  • मुंबई के CST स्टेशन के कैंपस में पतंजलि योग पीठ की तरफ से योगा सेशन का आयोजन किया गया
  • आजादी के 75वें अमृत महोत्सव पर देश के 75 वर्ल्ड हेरिटेज पर कराया जाएगा खास योगा सेशन

International Yoga Day: 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसे दखते हुए मुंबई के CST स्टेशन के कैंपस में पतंजलि योग पीठ की तरफ से योगा सेशन का आयोजन किया गया। इस सेशन में मध्य रेलवे के सभी स्टाफ और कर्मचारी मौजूद रहे। वहीं मध्य रेलवे के जीएम अनिल कुमार लाहोटी भी इस योगा सेशन में शामिल हुए। यह योगा सेशन सुबह 6:30 से 7:30 तक चला। इस दौरान योग के सारे आसान कराए गए। योगा सेशन के लिए पतांजलि योग पीठ हरिद्वार से खास वालंटियर बुलाए गए थे।

देश के 75 वर्ल्ड हेरिटेज पर कराया जाएगा योग

सेशन के दौरान लाहोटी ने बताया कि देश आजादी का 75वां अमृत महोत्सव मना रहा है। ऐसे में देश के 75 वर्ल्ड हेरिटेज पर खास योगा सेशन कराया जा रहा है, जिसमें मुंबई के CST को चुना गया है। - अनिल कुमार लाहोटी (जेनेरल मैनेजर,मध्य रेलवे)

Latest India News