A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक: 14 बागी विधायक अयोग्य घोषित किए जाने को सुप्रीम कोर्ट में देंगे चुनौती

कर्नाटक: 14 बागी विधायक अयोग्य घोषित किए जाने को सुप्रीम कोर्ट में देंगे चुनौती

कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार द्वारा अयोग्य घोषित किए जाने के बाद सभी 14 विधायकों ने निर्णय के खिलाफ शीर्ष न्यायालय जाने का फैसला किया है।

14 Karnataka rebel MLAs to challenge their disqualification in Supreme Court- India TV Hindi 14 Karnataka rebel MLAs to challenge their disqualification in Supreme Court

बेंगलुरु | कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष के.आर. रमेश कुमार द्वारा अयोग्य घोषित किए जाने के बाद सभी 14 विधायकों ने निर्णय के खिलाफ शीर्ष न्यायालय जाने का फैसला किया है। अपनी पार्टियों द्वारा व्हिप जारी किए जाने के बावजूद ये विधायक 23 जुलाई को सदन में उपस्थित नहीं हुए थे। इसके बाद कर्नाटक में कुमारस्वामी की सरकार गिर गई। 

कर्नाटक विधानसभा में येदियुरप्पा सरकार के विश्वास मत से ठीक एक दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष ने रविवार को कार्रवाई करते हुए कांग्रेस के 11 और जनता दल-सेकुलर (जद-एस) के तीन विधायकों को अयोग्य करार दिया। विधानसभा अध्यक्ष के निर्णय से नारज सभी 14 विधायकों ने अब सोमवार को इस बाबत सर्वोच्च न्यायालय जाने का फैसला किया है। 

बागी विधायकों ने कहा कि वह अयोग्य करार दिए जाने को शीर्ष अदालत में चुनौती देंगे क्योंकि कांग्रेस और जद-(एस) द्वारा 23 जुलाई को सत्र में भाग लेने के लिए उन्हें एक व्हिप जारी करने से पहले ही उनकी संयुक्त याचिकाओं पर 11 जुलाई को न्यायालय ने उनके इस्तीफे स्वीकार करने के निर्देश दिए थे। 

Latest India News