A
Hindi News भारत राजनीति भारत बंद के चलते पंजाब में सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं की स्थगित

भारत बंद के चलते पंजाब में सीबीएसई ने 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं की स्थगित

आज भारत बंद के मद्देनजर पंजाब सरकार के अनुरोध पर सीबीएसई ने राज्य में दो अप्रैल को होने वाली 12 वीं और10 वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं।

<p>Board Exam</p>- India TV Hindi Board Exam

नयी दिल्ली: आज भारत बंद के मद्देनजर पंजाब सरकार के अनुरोध पर सीबीएसई ने राज्य में दो अप्रैल को होने वाली 12 वीं और10 वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। बोर्ड ने कहा कि पंजाब सरकार के स्कूली शिक्षा महानिदेशक की ओर से भारत बंद के दौरान कानून एवं व्यवस्था की समस्याओं और अन्य गड़बड़ियों की आशंका जताते हुए दो अप्रैल को होने वाली परीक्षाएं स्थगित करने के लिए एक अप्रैल को अनुरोध पत्र मिला था। सीबीएसई ने कहा कि राज्य सरकार ने स्कूलों को भी बंद रखने का निर्णय लिया है। अनुसूचित जाति/ अनुसूचित जनजाति( अत्याचार निवारण) अधिनियम को कथित तौर पर‘ कमजोर’ करने के प्रयासों के खिलाफ दलित संगठनों ने आज भारत बंद आहूत किया है। 

कल देर रात जारी एक बयान के अनुसार, ‘‘महानिदेशक( स्कूली शिक्षा) के पत्र को ध्यान में रखते हुए सीबीएसई ने पंजाब में दो अप्रैल 2018 को होने वाली 12 वीं और 10 वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया है।’’ बयान में कहा गया, ‘‘संघ शासित प्रदेश चंडीगढ़ और बाकी देश में परीक्षा निर्धारित समय पर होगी।’’ 
बोर्ड ने कहा कि पंजाब में परीक्षा की अगली तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। 

Latest India News