A
Hindi News भारत राजनीति मोहल्ला क्लीनिक पर आप विधायक भिड़े एलजी से

मोहल्ला क्लीनिक पर आप विधायक भिड़े एलजी से

दिल्ली-सरकार और एलजी के बीच फिर से जंग छिड़ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल पर मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल रोकने का आरोप लगाया है।

Mohalla Clinic- India TV Hindi Mohalla Clinic

नई दिल्ली: दिल्ली-सरकार और एलजी के बीच फिर से जंग छिड़ गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल पर मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल रोकने का आरोप लगाया है। मामला तूल पकड़े पर आम आदमी पार्टी के 45 विधायक एलजी हाउस पर डेरा डालकर बैठकर मोहल्ला क्लीनिक योजना की फाइल मंजूर करने की मांग कर रहे हैं। 

खबरों के अनुसार चांदनी चौक से आप विधायक अलका लांबा समेत लगभग 45 विधायक एलजी निवास पर पहुंचे। उनका कहना है कि वे जनता की मांग पर मोहल्ला क्लिनिक की फाइलें पास करवा कर ही जाएंगे। विधायकों का कहना है कि मोहल्ला क्लीनिक की फाइलें पिछले 2 साल से रुकी पड़ी हैं। एलजी का कहना है कि वो पिछले 7 महीनों का ही जवाब दे सकते हैं। 

विधायकों ने कहा कि हम दिल्ली की जनता की लड़ाई को लड़ रहे हैं। एलजी ने बाहर पुलिस फोर्स बुला ली है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल को संबोधित करते हुए कहा कि जनतंत्र संवाद से चलता है, पुलिस से नहीं। उपराज्यपाल निवास के बाहर भारी पुलिस बल तैनात है।

बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग इलाके में बनने वाले मोहल्ला क्लीनिक का काम शुरू करने हो रही देरी को लेकर बुधवार को 'आप' विधायक उपराज्यपाल अनिल बैजल से मिलने पहुंचे थे। विधायकों ने जब उपराज्यपाल से कहा कि उन्होंने फाइल क्यों रोकी है, तब उपराज्यपाल ने कहा कि उनके पास मोहल्ला क्लीनिक से संबंधित कोई फाइल नहीं है। इतना कहने के बाद जब विधायक भड़क गए तब उपराज्यपाल बैठक से चले गए।

Latest India News