A
Hindi News भारत राजनीति PM मोदी ने अपनाया सरकार चलाने का केजरीवाल मॉडल: AAP

PM मोदी ने अपनाया सरकार चलाने का केजरीवाल मॉडल: AAP

आम आदमी पार्टी (AAP) ने केन्द्र सरकार द्वारा घोषित मुफ्त बिजली योजना का हवाला देते हुये कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अब सरकार के बेहतर संचालन में केजरीवाल मॉडल को अपनाया है।

ashutosh- India TV Hindi ashutosh

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) ने केन्द्र सरकार द्वारा घोषित मुफ्त बिजली योजना का हवाला देते हुये कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अब सरकार के बेहतर संचालन में केजरीवाल मॉडल को अपनाया है।

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में केजरीवाल सरकार की सस्ती बिजली और मुफ्त पानी मुहैया कराने की योजना से सीख लेते हुए मोदी सरकार ने भी सोमवार को सौभाग्य योजना की घोषणा की। इसके तहत हर परिवार को बिजली कनेक्शन देने और गरीब परिवारों को मुफ्त बिजली देने की बात कही गई है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पिछले साल घोषित किया था कि इस साल मई तक हर परिवार को बिजली दी जाएगी। लेकिन सरकार अपने इस लक्ष्य को पूरा ही नहीं कर पाई। आशुतोष ने कहा कि अब सरकार ने दिसंबर 2018 तक यह वादा पूरा करने का भरोसा दिलाया है।

उन्होंने जनता के हित में किये गये इन वादों के लिये मोदी सरकार को बधाई देते हुए कहा कि देश के हर गरीब को सरकार द्वारा निशुल्क बुनियादी सुविधाएं मिलनी ही चाहिए। आशुतोष ने कहा कि केजरीवाल सरकार दो साल से दिल्ली वालों को सस्ती बिजली और मुफ्त पानी की सुविधा उपलब्ध करा रही है, लेकिन प्रधानमंत्री महोदय को यह काम करने में साढ़े तीन साल लग गए।

उन्होंने कहा कि जब केजरीवाल सरकार ने इसकी शुरुआत की थी तब भाजपा नेताओं ने इसे अर्थव्यवस्था के खिलाफ बताते हुये इसका मजाक भी उड़ाया था। कल जब मोदी केजरीवाल सरकार की तर्ज पर इस योजना का ऐलान कर रहे थे तब भाजपा के वही नेता ताली बजा रहे थे।

Latest India News