A
Hindi News भारत राजनीति 245 रुपए वाली जांचकिट को बेचा जा रहा है 600 रुपए में, राहुल गांधी ने पीएम से की मुनाफाखोरों पर कार्रवाई की मांग

245 रुपए वाली जांचकिट को बेचा जा रहा है 600 रुपए में, राहुल गांधी ने पीएम से की मुनाफाखोरों पर कार्रवाई की मांग

गांधी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि इन मुनाफ़ाख़ोरों पर जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाए।

Action should be taken against those earning undue profits on Corona test kit, says Rahul Gandhi- India TV Hindi Action should be taken against those earning undue profits on Corona test kit, says Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस की जांच के लिए चीन से आयात की कई जांचकिट पर मुनाफाखोरी के दावे वाली खबरों को लेकर सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनुचित मुनाफा कमाने वालों पर कार्रवाई करनी चाहिए।

उन्होंने एक खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया कि जब समूचा देश कोविड-19 आपदा से लड़ रहा है, तब भी कुछ लोग अनुचित मुनाफ़ा कमाने से नहीं चूकते। इस भ्रष्ट मानसिकता पर शर्म आती है, घिन आती है।

गांधी ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से मांग करते हैं कि इन मुनाफ़ाख़ोरों पर जल्द ही कड़ी कार्रवाई की जाए। देश उन्हें कभी माफ़ नहीं करेगा। उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) को बेची गई चीन से आयातित कोविड-19 रैपिड टेस्ट किट में बहुत मोटा मुनाफा कमाया गया है।

इस जांच किट की भारत में आयात लागत 245 रुपए ही है, लेकिन इसे आईसीएमआर को 600 रुपए प्रति किट के हिसाब से बेचा गया है, यानी करीब 145 फीसदी का मोटा मुनाफा वसूला गया है।

Latest India News