A
Hindi News भारत राजनीति अजय माकन का खुलासा, ‘सुशील गुप्ता की सीट 40 दिन पहले ही हो गई थी तय, काम आई चैरिटी’

अजय माकन का खुलासा, ‘सुशील गुप्ता की सीट 40 दिन पहले ही हो गई थी तय, काम आई चैरिटी’

सुशील गुप्ता एक महीने पहले ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं, इससे पहले वे कांग्रेस से जुड़े हुए थे...

ajay maken- India TV Hindi ajay maken

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा अपने राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद जहां कुमार विश्वास ने खुद को शहीद बताया वहीं कांग्रेस नेता अजय माकन ने डील होने की बात कही है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आज संजय सिंह, एनडी गुप्ता और सुशील गुप्ता को टिकट दिए जाने की जानकारी दी। इसके बाद माकन ने ट्वीट कर सुशील गुप्ता को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर सवाल उठाए हैं।

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘28 नवंबर 2017 को ही सुशील गुप्ता अपना इस्तीफा लेकर मेरे पास आए। मैंने उनसे वजह पूछी तो उन्होंने कहा, सर, मुझे राज्यसभा का वायदा करा है। इस पर मैंने हंसते हुए कहा कि से संभव ही नहीं, तो उन्होंने कहा कि सर, आप नहीं जानते हैं...’ इतना ही नहीं माकन ने सुशील गुप्ता का इस्तीफा भी ट्वीट किया। माकन ने लिखा, 40 दिन में बहुत कुछ बदल गया, वैसे सुशील अच्छे आदमी हैं और चैरिटी के लिए जाने जाते हैं।

बता दें कि सुशील गुप्ता आम आदमी पार्टी के साथ जुड़ने से पहले कांग्रेस में थे और 2015 में उन्होंने आप के खिलाफ चुनाव भी लड़ा था। इसके अलावा सुशील गुप्ता का एक पोस्टर भी काफी चर्चा में आया था। इस पोस्टर में उन्होंने आम आदमी पार्टी के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान चलाया था।

आम आदमी पार्टी ने आज संजय सिंह, सुशील गुप्ता और एन डी गुप्ता को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया है। इन तीनों उम्मीदवारों में से एक सुशील गुप्ता एक महीने पहले ही आप में शामिल हुए हैं, इससे पहले वे कांग्रेस से जुड़े हुए थे।

दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए 16 जनवरी को चुनाव होंगे। 70 सदस्यों वाली दिल्ली विधानसभा में प्रचंड बहुमत रखने वाली आप का तीनों सीटों पर जीतना तय है। तीनों राज्यसभा सीटों के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख पांच जनवरी है।

Latest India News