A
Hindi News भारत राजनीति धनतेरस पर शुरू हुई अखिलेश की 'थाली और गिलास योजना'

धनतेरस पर शुरू हुई अखिलेश की 'थाली और गिलास योजना'

धनतेरस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्कूली बच्चों को स्टील की थाली और गिलास बांटा। प्राइमरी स्कूल के बच्चों को बांटी जा रहीं ये थालियां और गिलासें इसलिए खास हैं क्योंकि...

Akhilesh Yadav | PTI File Photo- India TV Hindi Akhilesh Yadav | PTI File Photo

लखनऊ: धनतेरस के मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्कूली बच्चों को स्टील की थाली और गिलास बांटा। प्राइमरी स्कूल के बच्चों को बांटी जा रहीं ये थालियां और गिलासें इसलिए खास हैं क्योंकि इनपर अखिलेश यादव की फोटो के स्टीकर लगे हैं और इनके पीछे खुद अखिलेश यादव का नाम खुदा है। इस योजना के लाभार्थी उत्तर प्रदेश के प्राथमिक विद्यालयों में मिड-डे मील पाने वाले छात्र होंगे।

​देश-दुनिया की ताजा खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार की इस योजना का लाभ यहां के लगभग एक करोड़ बच्चों को मिलेगा। इस योजना को यूपी के वोटरों के बीच अपनी पैठ बढ़ाने की कोशिश के रूप में देखा जा रहा है। अखिलेश ने इस मौके पर सभी को धनतेरस की शुभकामना भी दी। इससे पहले उत्तर प्रदेश में जारी होने वाले राशन कार्डों पर भी अखिलेश यादव की तस्वीर छापी गई थी। गौरतलब है कि अगले साल यानी कि 2017 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।

इससे पहले अखिलेश यादव की सरकार ने आम जनता को लुभाने के लिए कई तरह की योजनाएँ चलाई हैं। समाजवादी सरकार ने 2012 के विधानसभा चुनावों से पहले सत्ता में आने पर छात्रों को लैपटॉप देने का वादा किया था। लैपटॉप, स्मार्टफोन के बाद अब 'थाली और गिलास' योजना के दम पर यूपी के सीएम अखिलेश यादव लगभग एक करोड़ घरों के वोटरों को लुभाने की कोशिश में जुटे हैं।

Latest India News