A
Hindi News भारत राजनीति 'साइकिल' पाकर मुलायम से मिले अखिलेश, समर्थकों में जश्न का माहौल

'साइकिल' पाकर मुलायम से मिले अखिलेश, समर्थकों में जश्न का माहौल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह को लेकर छिड़े संग्राम का आखिरकार सोमवार को निर्वाचन आयोग ने निराकरण कर दिया। आयोग ने अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष की मान्यता दे दी

akhilesh yadav- India TV Hindi akhilesh yadav

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह को लेकर छिड़े संग्राम का आखिरकार सोमवार को निर्वाचन आयोग ने निराकरण कर दिया। आयोग ने अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष की मान्यता दे दी और 'साइकिल' भी। इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश ने सबसे पहले अपने पिता मुलायम सिंह यादव से मुलाकात कर उनका आशीर्वाद लिया।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

निर्वाचन आयोग का फैसला चुनाव की पहले चरण की अधिसूचना से ठीक एक दिन पहले आया। टीवी के समाचार चैनलों पर आयोग के फैसले की खबर आते ही सोमवार की शाम लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास के बाहर जश्न मनाया गया। अखिलेश समर्थकों ने मिठाइयां बांटीं और एक-दूसरे के गले मिले। पार्टी कार्यालय पर जमकर आतिशबाजी की गई।

सपा में घर से शुरू हुआ विवाद सड़क तक आया और बात नहीं बनी तो मामला निर्वाचन आयोग तक पहुंचा। अब अखिलेश यादव गुट ही सपा है और अखिलेश पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष। फैसला आने के साथ ही मुलायम से टिकट पाए प्रत्याशियों के चेहरे का रंग उड़ गया। वहीं, दूसरी तरफ अखिलेश गुट के प्रत्याशी आगे की रणनीति बनाने में जुट गए हैं।

मुख्यमंत्री अखिलेश को 'साइकिल' निशान मिलने पर फैजाबाद में भी सपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय पर पटाखे दागकर खुशी जताई। इस दौरान सपाइयों ने एक-दूसरे को मिठाई भी खिलाई। अखिलेश यादव के करीबी माने जाने वाले पवन पांडे ने साइकिल निशान मिलने पर अखिलेश यादव को बधाई देते हुए भरोसा दिलाया कि 2017 के चुनाव में अखिलेश यादव फिर मुख्यमंत्री बनेंगे।

पवन पांडे ने कहा कि प्रदेश की जनता कार्यकर्ता और सपा नेता अखिलेश यादव के साथ हैं और प्रदेश की जनता अखिलेश को दुआएं दे रही है और इस बार भी जनता जनाधार देगी, मुख्यमंत्री अखिलेश ही बनेंगे।

अब मुलायम, शिवपाल यादव और अमर सिंह की क्या रणनीति होगी, लोगों में यह उत्सुकता बनी हुई है। कहा जा रहा है कि अमर सिंह को आयोग के फैसले का आभास पहले ही हो गया था, इसलिए वह सोमवार की सुबह ही लंदन रवाना हो गए।

Latest India News