A
Hindi News भारत राजनीति अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले कांग्रेस ने दिया यह बयान

अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात से पहले कांग्रेस ने दिया यह बयान

इससे पहले दिन में शिवसेना ने हाल में हुए उपचुनावों में भाजपा के हार झेलने के बाद शुरू किए इस संपर्क कार्यक्रम पर सवाल करते हुए कहा कि वह आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी...

<p>congress</p>- India TV Hindi congress

मुंबई: कांग्रेस ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह एवं शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बीच आज निर्धारित बैठक से पहले उनपर निशाना साधते हुए कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले ‘‘राजनीतिक समझौता’’ करने के लक्ष्य से यह बैठक की जा रही है।

कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने दोनों दलों के बीच तकरार की खबरों को तवज्जो ना देते हुए कहा कि शिवसेना भाजपा के साथ संबंध नहीं तोड़ेगी। उन्होंने कहा कि शिवसेना भाजपा से बेहतर सौदेबाजी के लिए दबाव की रणनीति के रूप में उसपर लगातार हमले करती है।

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘दोनों नेताओं के बीच बैठक का लक्ष्य कुछ और नहीं बल्कि राजनीतिक समझौता करना है। शिवसेना भाजपा के साथ संबंध नहीं तोड़ेगी।’’

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी ने हाल में अपने गठबंधन सहयोगी भाजपा पर हमला करते हुए उसे अपना ‘‘सबसे बड़ा राजनीतिक शत्रु’’ बताया था। शाह भाजपा के ‘संपर्क से समर्थन’ अभियान के तहत आज उद्धव से मिलेंगे। इस अभियान का लक्ष्य नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करना और 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए समर्थन जुटाना है।

इससे पहले दिन में शिवसेना ने हाल में हुए उपचुनावों में भाजपा के हार झेलने के बाद शुरू किए इस संपर्क कार्यक्रम पर सवाल करते हुए कहा कि वह आगामी चुनाव अकेले लड़ेगी।

Latest India News