A
Hindi News भारत राजनीति अन्ना हजारे ने किया खुलासा केजरीवाल क्यों हारे एमसीडी चुनाव

अन्ना हजारे ने किया खुलासा केजरीवाल क्यों हारे एमसीडी चुनाव

समाजसेवी अन्ना हजारे ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके कहने और करने में बहुत अंतर है।

Anna-Kejriwal- India TV Hindi Anna-Kejriwal

नई दिल्ली: समाजसेवी अन्ना हजारे ने दिल्ली में एमसीडी चुनाव में अरविंद केजरीवाल की पार्टी की हार पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके कहने और करने में बहुत अंतर है। उन्होंने दिल्ली की जनता से जो कहा था वो पूरा नहीं किया। (भारत के इस कदम ने उड़ाया अमेरिका, रूस और चीन के होश...)

अन्ना ने कहा है कि पार्टी की कथनी और करनी में फर्क है, जिसके कारण हार हुई। आप से लोगों का भरोसा टूटा है। सादगी का वादा करके गाड़ी-बंगले ले लिए। एमसीडी में आप की हार का मुझे दुख हुआ है। दरअसल, अऱविंद केजरीवाल अन्ना आंदोलन के जरिए ही उभरे थे।

अन्ना ने कहा कि उन्होंने कहा था कि हम जब सत्ता में आएंगे तो बंगला नहीं लेंगे, गाड़ी नहीं लेंगे लेकिन जब वो सत्ता में आए तो उन्होंने बड़ा बंगला, गाड़ी और तनख्वाह भी लिया। अरविंद ने मुझे आश्वसन दिया था इस बात का। दिल्ली के लोगों को आम आदमी पार्टी से उम्मीदें थी लेकिन सरकार उनकी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी।

वहीं आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने हार का ठिकरा ईवीएम (EVM) पर फोड़ा है। उन्होंने ट्वीट में आरोप लगाया, बीजेपी ने वर्ष 2009 का चुनाव हारने के बाद पांच साल तक ईवीएम पर रिसर्च कर महारत हासिल की और आज उसी रिसर्च और महारत के दम पर चुनाव जीत रही है।

मनीष सिसोदिया के ट्वीट के मुताबिक, "ईवीएम टैम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है, जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है, लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते..."

ये भी पढ़ें: इस गांव में शादी से पहले संबंध बनाना है जरूरी, तभी होती है शादी!
नक्सलियों से बदला लेने के लिये CRPF को मिली 75 दिनों की खुली छूट!

Latest India News