A
Hindi News भारत राजनीति बासित से ख़फ़ा RSS, इफ़्तार पार्टी का न्योता लिया वापस

बासित से ख़फ़ा RSS, इफ़्तार पार्टी का न्योता लिया वापस

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने अपनी इफ्तार पार्टी में दिल्ली स्थित पाकिस्तान के हाईकमिश्नर अब्दुल बासित को न्योता देने का फैसला वापस ले लिया है। संघ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने संघ के

abdul basit- India TV Hindi abdul basit

नयी दिल्ली: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने अपनी इफ्तार पार्टी में दिल्ली स्थित पाकिस्तान के हाईकमिश्नर अब्दुल बासित को न्योता देने का फैसला वापस ले लिया है। संघ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने संघ के फ़ैसले की पुष्टि भी कर दी है।

ग़ौरतलब है कि पम्पोर में आतंकी हमले पर बासित के बयान से आरएसएस खफा हो गया है और संघ के राष्ट्रीय मुस्लिम मंच ने पाकिस्तान के हाईकमिश्नर अब्दुल बासित को न्योता नहीं देने का फैसला किया है। संघ ने 2 जुलाई को पार्लियामेंट एनेक्सी में को होने वाली इफ्तार पार्टी के लिए पहले बासित को न्योता देने का फैसला किया था। इस इफ्तार पार्टी के लिए कई इस्लामिक देशों के राजदूतों को न्योता दिया गया है।

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय संयोजक मोहम्मद अफ़ज़ल का कहना है कि बासित पंपोर में आतंकी हमले पर बासित का बयान ग़ैरज़िम्मेदाराना है और ऐसे में उन्हें इफ़्तार पार्टी में नही बुलाया जा सकता।

आपको बता दें कि पंपोर हमले पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में बासित ने कहा था कि ''पार्टी इंज्वाय करने दीजिए।" RSS इसी बयान से नाराज़ हो गया है।

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के पंपोर में आतंकियों ने सीआरपीएफ़ की बस पर हमला किया था. इसेक बाद हुई फायरिंग में दो आतंकी मारे गए थे आठ जवान भी शहीद हुए थे।

Latest India News