A
Hindi News भारत राजनीति बिहार भाजपा अध्यक्ष ने अपने विवादित बयान पर दी सफाई

बिहार भाजपा अध्यक्ष ने अपने विवादित बयान पर दी सफाई

सांसद ने सोमवार को पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के विषय में बताते हुए कहा, "जब उनकी (मोदी) मां खाना परोसती थी और नरेंद्र मोदी को खाना खिलाने बैठती थी, उस थाली में ना मां को बेटा और ना बेटे को मां दिखाई देती थी। आज उस परिस्थिति स

Nityanand-Rai- India TV Hindi Nityanand-Rai

नई दिल्ली: बिहार भाजपा के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने विवादित बयान देने के बाद सफाई दी है। पटना में ओबीसी समाज के एक कार्यक्रम में नित्यानंद राय ने कहा था कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ उठने वाली उंगली और हाथ को या तो तोड़ दिया जाएगा या फिर काट दिया जाएगा। बिहार की उजियारपुर लोकसभा सीट से सांसद नित्यानंद राय के बयान पर जब बवाल मचा तो उन्होंने सफाई भी दी।

सांसद ने सोमवार को पटना में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के विषय में बताते हुए कहा, "जब उनकी (मोदी) मां खाना परोसती थी और नरेंद्र मोदी को खाना खिलाने बैठती थी, उस थाली में ना मां को बेटा और ना बेटे को मां दिखाई देती थी। आज उस परिस्थिति से उठकर गरीब का बेटा प्रधानमंत्री बना है। उसका स्वाभिमान होना चाहिए। एक-एक व्यक्ति को इसकी इज्जत करनी चाहिए।"

उन्होंने एक खास समुदाय के कार्यक्रम में आगे कहा था, "उनकी ओर (प्रधानमंत्री) उठने वाली उंगली को, उठने वाले हाथ को हम सब मिलकर या तो तोड़ देंगे, जरूरत पड़ी तो काट देंगे।" राय ने इस बयान को तूल पकड़ने के बाद सफाई देते हुए इसे कहावत के तौर पर कहने की बात कही है। उन्होंने कहा, "मैंने उंगलियों को तोड़ने और हाथों को काट देने के भाव को कहावत के तौर पर यह बताने के लिए इस्तेमाल किया था कि हमें उन लोगों से निपटना है, जो देश के गर्व और सुरक्षा के खिलाफ हैं।"

उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि उनका मतलब किसी खास शख्स या विपक्षी पार्टी के लिए नहीं था। राय को पिछले वर्ष ही बिहार भाजपा की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। इस कार्यक्रम में भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी उपस्थित थे।

Latest India News