A
Hindi News भारत राजनीति बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह के सामने राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग रखी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने गृह मंत्री अमित शाह के सामने राज्य को विशेष दर्जा देने की मांग रखी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान एकबार फिर बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग रखी है।

Nitish kumar- India TV Hindi Nitish kumar

भुवनेश्वर: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के दौरान एकबार फिर बिहार को विशेष दर्जा देने की मांग रखी है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में पूर्वी क्षेत्रीय परिषद (ईजेडसी) की बैठक भुवनेश्वर में हुई। ईजेडसी की 24वीं बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पश्चिम बंगाल तथा बिहार के उनके समकक्ष क्रमश: ममता बनर्जी और नीतीश कुमार ने भाग लिया।

नवीन पटनायक पूर्वी क्षेत्रीय परिषद के उपाध्यक्ष है और इसमें राज्यों तथा केन्द्र के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। वहीं इस बैठक के बाद संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में आयोजित एक जनसभा में अमित शाह ने विपक्ष पर हिंसा फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- 'कांग्रेस, ममता दीदी, सपा, बसपा ये सारे लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं। ये कह रहे हैं कि इससे अल्पसंख्यकों के नागरिक अधिकार चले जाएंगे। किसी भारतीय मुस्लिम की नागरिकता नहीं जाएगी।' अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने पूर्वी भारत के विकास के दरवाजे खोले, कांग्रेस पिछले 55 साल में जो करने में विफल रही, उसे हमने पांच साल में कर दिया।

Latest India News