A
Hindi News भारत राजनीति Jammu Kashmir DDC Election: कश्मीर में खुला BJP का खाता, श्रीनगर में जीता प्रत्याशी

Jammu Kashmir DDC Election: कश्मीर में खुला BJP का खाता, श्रीनगर में जीता प्रत्याशी

एजाज हुसैन भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं और उन्हें उनकी जीत पर पार्टी नेता राम माधव ने बधाई दी है

<p><span style="color: #626262; background-color:...- India TV Hindi Image Source : BJP TWITTER श्रीनगर में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी एजाज हुसैन की DDC चुनाव में जीत हुई है

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद चुनाव (Jammu Kashmir DDC Election) में भारतीय जनता पार्टी कश्मीर के श्रीनगर में खाता खोलने में कामयाब हो गई है। श्रीनगर की बलहामा सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एजाज हुसैन की जीत हुई है। एजाज हुसैन भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं और उन्हें उनकी जीत पर पार्टी नेता राम माधव ने बधाई दी है। एक अन्य सीट पर भारतीय जनता पार्टी के एजाज खान की भी जीत हुई है, 2 अन्य सीटों पर भाजपा आगे चल रही है।

एजाज हुसैन ने अपनी जीत पर कहा है कि कश्मीर में उनकी जीत राष्ट्रवादी लोगों की जीत है और उनकी जीत है जिन्होंने कश्मीर में बलिदान दिया था। उन्होंने कहा कि गुपकार संगठन ने चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की भरपूर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए। 

वहीं जम्मू श्रेत्र की बात करें तो वहां पर भारतीय जनता पार्टी को बड़ी बढ़त मिल चुकी है। जम्मू क्षेत्र की 140 सीटों में से 139 के रुझान आ चुके हैं जिनमें भारतीय जनता पार्टी सबसे ज्यादा 60 सीटों पर आगे चल रही है, निर्दलीय प्रत्याशी 57 सीटों पर आगे हैं और गुपकार गठबंधन के प्रत्याशी 22 सीटों पर आगे हैं।

हालांकि कश्मीर घाटी में गुपकार गठबंधन आगे है जहां पर गठबंधन के 65 प्रत्याशी आगे चल रहे हैं और 10 पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आगे हैं। जम्मू और कश्मीर में कुल मिलाकर अबतक भारतीय जनता पार्टी के 64 प्रत्याशी या तो आगे हैं या जीत गए हैं। वहीं गुपकार गठबंधन के प्रत्याशी 87 सीटों पर या तो आगे हैं या जीत गए हैं, कांग्रेस के प्रत्याशी 30 पर या तो आगे हैं या जीत गए हैं और निर्दलीय तथा अन्य दलों के प्रत्याशी 84 सीटों पर आगे हैं या जीत गए हैं। कुल 280 में से 265 सीटों के रुझान सामने आ चुके हैं। 

Latest India News