A
Hindi News भारत राजनीति BJP के वरिष्ठ नेताओं का बयान, दिल्ली की हार से सबक न लेने का नतीजा है बिहार की हार

BJP के वरिष्ठ नेताओं का बयान, दिल्ली की हार से सबक न लेने का नतीजा है बिहार की हार

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में महागंठबंधन से बीजेपी को मिली करारी हार से बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। इस बीच वरिष्ठ बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। इसके

‘बिहार में हार, दिल्ली...- India TV Hindi ‘बिहार में हार, दिल्ली की हार से सबक न लेने का नतीजा’

नई दिल्ली: बिहार विधानसभा चुनाव में महागंठबंधन से बीजेपी को मिली करारी हार से बीजेपी में घमासान मचा हुआ है। इस बीच वरिष्ठ बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने लालकृष्ण आडवाणी से मुलाकात की। इसके बाद चारों वरिष्ठ नोताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार और यशवंत सिन्हा ने साझा बयान जारी किया।

अपने बयान में बिहार में हार को लेकर इन चार बड़े नेताओं ने पीएम मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की कार्यशैली पर सवाल उठाया है। बीजेपी में अनदेखी का शिकार हुए वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि बिहार की हार से पता लगता है कि दिल्ली की हार से सबक नहीं लिया था।
बयान में कहा गया है कि यह कहना कि हार के लिए सभी जिम्मेदार है यह दिखाता है कि कोई भी जिम्मेदार नहीं है। बिहार हार की विस्तृत समीक्षा होनी चाहिए।

गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव में लालू-नीतीश के महागठबंधन ने भाजपा नीत राजग को इस चुनाव में करारी शिकस्त दी। महागठबंधन ने 243 सीटों वाली बिहार वाली विधानसभा में 178 सीटें जीती है।

वहीं, भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सिर्फ 58 सीटों पर सिमट गई। भाजपा की झोली में 53 सीटें आई। भाजपा को सबसे तगड़ा झटका उसके सहयोगी दलों ने दिया। 87 सीटें लेकर मैदान में उतरे लोजपा, रालोसपा और हम को सिर्फ पांच सीटें मिली। लोजपा और रालोसपा ने 2-2 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं, जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) ने 1 सीट पर जीत हासिल की।

Latest India News