A
Hindi News भारत राजनीति राहुल गांधी के कथित तौर पर धर्म के नाम पर वोट मांगेने पर चुनाव आयोग पहुंची भाजपा

राहुल गांधी के कथित तौर पर धर्म के नाम पर वोट मांगेने पर चुनाव आयोग पहुंची भाजपा

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य चुनाव अधिकारी टी. वेंकटेश से मुलाकात कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने एवं कांग्रेस की मान्यता समाप्त करने के

Rahul Gandhi- India TV Hindi Rahul Gandhi

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि मण्डल ने मुख्य चुनाव अधिकारी टी. वेंकटेश से मुलाकात कर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बयान को संज्ञान में लेकर कार्रवाई करने एवं कांग्रेस की मान्यता समाप्त करने के लिए शिकायती पत्र सौंपा।

भाजपा ने शिकायती पत्र में कहा कि उच्चतम न्यायालय ने हाल में ही कहा है कि धर्म के आधार पर राजनीतिक दल के चुनावी प्रचार को भ्रष्ट आचारण माना जायेगा। राहुल का विभिन्न धार्मिक प्रतीकों से कांग्रेस के चुनाव चिन्ह को जोड़ना न केवल सुप्रीम कोर्ट के आदेश की घोर अवहेलना है, बल्कि जन प्रतिनिधित्व कानून 1951 की धारा 123(3) के तहत भ्रष्ट आचरण भी है।

भाजपा प्रतिनिधि मण्डल में शामिल नेताओं ने कहा कि भगवान शिव, गुरुनानक, भगवान बुद्ध, इस्लाम, भगवान महावीर और मोसेस से कांग्रेस के चुनाव चिह्न को जोड़कर बयान देना आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है।

प्रतिनिधिमण्डल ने चुनाव आयोग को राहुल के आपत्तिजनक भाषण की सीडी भी सौंपी। भाजपा ने मांग की कि कांग्रेस उपाध्यक्ष पर चुनाव आचार संहिता उल्लंघन की कार्रवाई हो और कांग्रेस की मान्यता रद्द की जाए।

Latest India News