A
Hindi News भारत राजनीति 'राहुल गांधी हैं चीन के अघोषित प्रवक्ता', BJP नेता राकेश सिन्हा का बयान

'राहुल गांधी हैं चीन के अघोषित प्रवक्ता', BJP नेता राकेश सिन्हा का बयान

बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने राहुल गांधी को चीन का अघोषित प्रवक्ता बताया है। सिन्हा ने कहा, ''राहुल गांधी जिस बर्बर भाषा का उपयोग कर रहे हैं वह दिखाता है कि वंशवादी राजनीति का स्तर और दिनों दिन नीचे गिरता जा रहा है।

rahul gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI 'राहुल गांधी हैं चीन के अघोषित प्रवक्ता', BJP नेता राकेश सिन्हा का बयान

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार चीन के सामने झुक गई और भारत की जमीन चीन को सौंप दिया। कांग्रेस नेता के इन बयानों पर पलटवार करते हुए बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा ने राहुल गांधी को चीन का अघोषित प्रवक्ता बताया है। सिन्हा ने कहा, ''राहुल गांधी जिस बर्बर भाषा का उपयोग कर रहे हैं वह दिखाता है कि वंशवादी राजनीति का स्तर और दिनों दिन नीचे गिरता जा रहा है। वह भारत में चीन के अघोषित प्रवक्ता के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने जिस प्रकार की भाषा और कायर शब्द का प्रयोग प्रधानमंत्री के लिए किया है, मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने चीन को उन जगहों को छोड़ने के लिए विवश कर दिया जिसे दशकों पहले उसने कब्जा कर लिया था। यदि प्रधानमंत्री मोदी जी कायर हैं तो जवाहर लाल नेहरू क्या थे जिन्होंने 1962 में चीन को चांदी की तश्तरी में परोसकर 38000 वर्ग किलोमीटर जमीन दे दी थी। वास्तव में राहुल गांधी आज चीन को उसके नववर्ष पर वह सौगात दे रहे हैं जिसकी चीन को भी उम्मीद नहीं थी।

बीजेपी सांसद ने आगे कहा, ''भारत का एक विपक्ष का नेता अपनी संप्रभुता और अपनी अस्मिता पर सवाल खड़ा कर रहा है और भ्रम फैला रहा है। देश-दुनिया में चीन को दुष्प्रचार करने का अवसर दे रहा है। राहुल गांधी ग्लोबल टाइम्स पढ़ते हैं। उन्हें भारत का अखबार पढ़ना चाहिए और संसद में रक्षा मंत्री के दिए गए वक्तव्य को सुनना चाहिए। वे चीन के नेताओं के वक्तव्य सुनते हैं और वहां के अखबार पढ़ते हैं। इससे उनकी पूरी बुद्धि और वक्तव्य चीन के अनुकूल होता जा रहा है।''

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारत की जमीन फिंगर चार तक है लेकिन भारतीय सेना को अब फिंगर तीन पर वापस जाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने बड़ी मुश्किल से ऊंची चोटिंयों पर अपनी पोजिशन बनाई थी लेकिन चीन के आगे सरकार ने मत्था टेक दिया और अपनी जमीन चीन को सौंप दी। राहुल गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने आज दिल्ली से राजस्थान रवाना होने से पहले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया था।

 

Latest India News