A
Hindi News भारत राजनीति हैदराबाद के स्थानीय निकाय चुनाव में स्टार प्रचारकों को उतारने की तैयारी में बीजेपी, नड्डा, योगी और शाह भी करेंगे प्रचार!

हैदराबाद के स्थानीय निकाय चुनाव में स्टार प्रचारकों को उतारने की तैयारी में बीजेपी, नड्डा, योगी और शाह भी करेंगे प्रचार!

तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होने जा रहे स्थानीय निकाय चुनावों को भारतीय जनता पार्टी बेहद गंभीरता से ले रही है।

GHMC Elections, GHMC Elections Amit Shah, GHMC Elections JP Nadda- India TV Hindi Image Source : PTI FILE तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होने जा रहे स्थानीय निकाय चुनावों को भारतीय जनता पार्टी बेहद गंभीरता से ले रही है।

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में होने जा रहे स्थानीय निकाय चुनावों को भारतीय जनता पार्टी बेहद गंभीरता से ले रही है। पार्टी इन चुनावों को लेकर कितनी गंभीर है, इसे इसी बात से समझा जा सकता है कि पार्टी यहां स्टार प्रचारकों को उतारने की तैयारी में जुटी हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आने वाले दिनों में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैदराबाद स्थानीय निकाय चुनावों में अपनी पार्टी के लिए प्रचार करते हुए नजर आ सकते हैं। 

हैदराबाद जाएंगे योगी, नड्डा और शाह!
रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 नवंबर को, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 नवंबर और गृह मंत्री अमित शाह 29 नवंबर को चुनावी कार्यक्रमों को संबोधित कर सकते हैं। भारतीय जनता पार्टी की तैयारियों को देखकर लग रहा है कि वह इन चुनावों को बेहद गंभीरता से ले रही है। पार्टी की नजर हैदराबाद के स्थानीय निकाय चुनावों के जरिए सूबे की सियासत में अपना दखल बढ़ाने पर होगी। बता दें कि हाल ही में तेलंगाना की दुब्बक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनावों में बीजेपी कैंडिडेट माधवनेनी रघुनंदन राव ने टीआरएस उम्मीदवार सोलिपेता सुजाता को हराकर इतिहास रच दिया था। इस जीत से राज्य के बीजेपी कार्यकर्ताओं का मनोबल निश्चित तौर पर ऊंचा होगा।

एक दिसंबर को होने हैं स्थानीय निकाय चुनाव
राज्य चुनाव आयोग ने मंगलवार को बताया था कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के लिए चुनाव एक दिसंबर को होंगे। राज्य चुनाव आयुक्त सी. पार्थसारथी ने कहा कि प्रमुख राजनीतिक दलों के विचार जानने, कोविड-19 महामारी पर स्वास्थ्य विभाग का विचार और अन्य संबंधित मुद्दों को ध्यान में रखते हुए मतपत्र के जरिए मतदान कराने का फैसला लिया गया है। TRS शासित 150 सदस्यीय GHMC के लिए मतदान एक दिसंबर को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि महामारी को ध्यान में रखते हुए मतदान के समय को एक घंटे के लिए बढ़ाया गया है।

22 नवंबर तक वपस लिए जा सकेंगे नाम
चुनाव आयोग ने बताया कि मतदान के लिए नामांकन बुधवार से स्वीकार किए जाएंगे और पर्चा दाखिल करने की अंतिम तारीख 20 नवंबर है। नामांकन पत्रों की जांच 21 नवंबर को होगी और 22 नवंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। जरुरत होने पर 3 दिसंबर को पुन:मतदान और मतगणना अगले दिन 4 दिसंबर को होगी। वर्तमान स्थानीय निकाय का कार्यकाल 10, फरवरी 2021 तक है। पार्थसारथी ने बताया कि राज्य सरकार ने 2016 के चुनावों में लागू आरक्षण को इस बार भी जारी रखने का फैसला लिया है। मेयर का पद महिला (सामान्य) के लिए आरक्षित है।

Latest India News