A
Hindi News भारत राजनीति उपचुनाव में भी मोदी लहर, 10 में से 5 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, AAP की जमानत जब्त

उपचुनाव में भी मोदी लहर, 10 में से 5 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, AAP की जमानत जब्त

8 राज्यों की 10 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मैजिक चला है। मोदी के नाम पर एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने परचम लहराया है। बीजेपी ने 10 में से पांच सीटों पर कब्जा किया है। बीजेपी के लिए सबसे अहम थी दिल्ली की राजौर

majinder singh

दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा ने आज शानदार जीत दर्ज की वहीं सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी को बेहद अपमानजनक पराजय मिली जिसका प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहा और उसकी जमानत भी जब्त हो गई।

भाजपा-शिरोमणि अकाली दल के प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा को, चुनाव में डाले गए कुल मतों में से 50 फीसदी से अधिक 40,602 मत हासिल हुए। यह परिणाम, 23 अप्रैल को होने जा रहे स्थानीय निकाय चुनाव से पहले, भगवा पार्टी का मनोबल बढ़ाने वाला है।

असम, हिमाचल, एमपी और राजस्थान में भी BJP जीती

सिर्फ दिल्ली से ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल से भी बीजेपी के लिए अच्छी खबर आई। आठ राज्यों की 10 सीटों पर हुए उपचुनावों में बीजेपी ने 5 सीटों पर कब्जा जमाया। दिल्ली के राजौरी गार्डन के साथ मध्यप्रदेश की बांधवगढ़, राजस्थान की धौलपुर, हिमाचल की भोरंज सीट और असम की धेमाजी सीट पर बीजेपी ने जीत हासिल की। जबकि कांग्रेस ने कर्नाटक की दो सीटों पर जीत दर्ज की। साथ ही मध्यप्रदेश की अटेर सीट पर भी कांग्रेस ने कब्जा किया। अटेर में कांग्रेस के उम्मीद्वार हेमंत कटारे जीते। बीजेपी के अरविंद भदौरिया को 857 वोटों से हराया। बीजेपी ने रिकाउंटिंग की मांग की। झारखंड की लिट्टीपारा सीट पर जेएमएम विजयी रही तो पश्चिम बंगाल की कांठी दक्षिण सीट पर टीएमसी की जीत हुई।

Latest India News