A
Hindi News भारत राजनीति कैप्टन अमरिंदर ने 'छोड़ा' कांग्रेस, कहा-राज्य की सेवा करता रहूंगा

कैप्टन अमरिंदर ने 'छोड़ा' कांग्रेस, कहा-राज्य की सेवा करता रहूंगा

कैप्टन इन दिनों दिल्ली में हैं और कल उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

कैप्टन अमरिंदर ने कहा-'न कांग्रेस में रहूंगा, न बीजेपी में जाऊंगा' - India TV Hindi Image Source : PTI (FILE) कैप्टन अमरिंदर ने कहा-'न कांग्रेस में रहूंगा, न बीजेपी में जाऊंगा' 

नई दिल्ली: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते हैं। वहीं उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस का निशान भी हटा दिया है। कैप्टन इन दिनों दिल्ली में हैं और कल उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। आज उन्होंने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवल से मुलाकात कर उन्हें पंजाब की सुरक्षा से जुड़े सीक्रेट दस्तावेज सौंपे।उधर, आज उनके प्रधानमंत्री से भी मुलाकात की चर्चा है हालांकि, इस ख़बर पर ऑफिशियल मुहर अभी नहीं लगी है। वहीं कैप्टन कांग्रेस के ग्रुप 23 नेताओं से भी मुलाकात कर सकते हैं। इस तरह की ख़बरें हैं कि वो कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद से मिल सकते हैं।

Image Source : Twitterकैप्टन अमरिंदर ने 'छोड़ा' कांग्रेस,  कहा-राज्य की सेवा करता रहूंगा

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना को नकारते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे उस कांग्रेस पार्टी को छोड़ रहे हैं जिसमें उनको अपमानित किया गया और भरोसा नहीं रखा गया। अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे कांग्रेस से त्यागपत्र देंगे और पार्टी में नहीं रहेंगे। हालांकि अमरिंदर सिंह ने राजनीति नहीं छोड़ने की बात करते हुए कहा कि उनके लिए पंजाब की सुरक्षा सबसे अहम है तथा पंजाब के हितों को ध्यान में रखते हुए उनके विकल्प अभी खुले हैं। 

आपको बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक दिन पहले ही कहा था कि दिल्ली में वो किसी नेता से नहीं मिलेंगे लेकिन इस बयान के 24 घंटे बाद ही वो गृह मंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। मुलाकात को लेकर खुद ट्वीट किया और बताया कि शाह से मुलाकात में क्या-क्या बात हुई? कैप्टन और शाह में करीब 45 मिनट बातचीत हुई। इस दौरान दोनों नेताओं ने किसान आंदोलन पर मंथन किया। कैप्टन ने कृषि कानूनों की वापसी और MSP की गारंटी देने की मांग की। कैप्टन ने गृह मंत्री से पंजाब की खेती-किसानी पर भी बात की।

Latest India News