A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक में कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक नेताओं को परखने के वास्ते समिति का गठन

कर्नाटक में कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक नेताओं को परखने के वास्ते समिति का गठन

कर्नाटक में कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने के इच्छुक नेताओं को परखने और अपनी सिफारिशें देने के लिए 12 सदस्यीय एक समिति का गठन किया है।

<p>कर्नाटक में कांग्रेस...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कर्नाटक में कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक नेताओं को परखने के वास्ते समिति का गठन

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस ने पार्टी में शामिल होने के इच्छुक नेताओं को परखने और अपनी सिफारिशें देने के लिए 12 सदस्यीय एक समिति का गठन किया है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने राज्य इकाई के पूर्व प्रमुख अल्लम वीरभद्रप्पा की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है।

शिवकुमार ने बृहस्पतिवार की रात एक विज्ञप्ति में कहा कि समिति यह तय करेगी कि क्या उन नेताओं को पार्टी में शामिल होने की अनुमति दी जाए जो पहले कांग्रेस छोड़ चुके हैं और अब वे वापस आना चाहते हैं। पार्टी ऐसे नेताओं के बारे में भी फैसला लेगी जो पार्टी में शामिल होना चाहते हैं और कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस समिति (केपीसीसी) को एक रिपोर्ट सौपेंगी।

शिवकुमार ने शुक्रवार को कहा कि पूर्व में कांग्रेस छोड़ चुके कई लोगों और अन्य दलों के लोगों ने पार्टी की सदस्यता के लिए आवेदन भेजे थे और उनसे मुलाकात की थी। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘क्योंकि एकतरफा निर्णय लेना मेरी ओर से सही नहीं है इसलिए इस समिति का गठन किया गया है।’’

Latest India News