A
Hindi News भारत राजनीति जम्मू-कश्मीर में हालात सुधारने और शांति वापस लाने के लिए कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी से पूछे सवाल

जम्मू-कश्मीर में हालात सुधारने और शांति वापस लाने के लिए कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी से पूछे सवाल

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) गठबंधन बिखरने के बाद बुधवार को भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि प्रदेश में हालात सुधारने और शांति वापस लाने के लिए उनके पास अब कौन सी योजना है।

<p>Congress asks Narendra Modi to improve the situation in...- India TV Hindi Congress asks Narendra Modi to improve the situation in Jammu and Kashmir and restore peace

नई दिल्ली: कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) गठबंधन बिखरने के बाद बुधवार को भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया कि प्रदेश में हालात सुधारने और शांति वापस लाने के लिए उनके पास अब कौन सी योजना है। कांग्रस ने भाजपा पर जम्मू-कश्मीर में अराजकता का माहौल पैदा करने का आरोप लगाया और कहा कि प्रदेश में भाजपा-पीडीपी के तीन साल के शासन में उग्रवादी ताकतें मजबूत हुईं। (अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2018: योग दिवस समारोह में शिरकत करने देहरादून पहुंचे पीएम मोदी)

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और अंबिका सोनी ने कहा, "भाजपा सत्ता हथियाने और राजनीतिक अवसरवाद का फायदा उठाने के लिए पिछले तीन साल में प्रदेश में लोगों के साथ चले रहे रचनात्मक अनुबंद को नाकाम कर दिया और सुरक्षा के हालात को संकट में डाल दिया। राज्य में अराजकता का माहौल पैदा कर दिया जिससे उग्रवाद, कुशासन और भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिला।"

कांग्रेस नेता ने पूछा, "प्रधानमंत्री मोदी कैसे राज्य में शांति और सामान्य हालात सुनिश्चित करेंगे? जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए समावेशन और तरक्की के लिए कौन सी आर्थिक योजना है? केंद्र सरकार जम्मू-कश्मीर के युवाओं को उग्रपंथी बनने से कैसे रोकेगी?"

 

Latest India News