A
Hindi News भारत राजनीति UP चुनाव: कांग्रेस ने किया सपा के साथ गठबंधन करने का फैसला

UP चुनाव: कांग्रेस ने किया सपा के साथ गठबंधन करने का फैसला

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज घोषणा की कि उसने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठजोड़ करने का फैसला किया है जिसके साथ ही इस राज्य की विधानसभा के चुनाव के लिए महागठबंधन के

sp congress- India TV Hindi sp congress

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज घोषणा की कि उसने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठजोड़ करने का फैसला किया है जिसके साथ ही इस राज्य की विधानसभा के चुनाव के लिए महागठबंधन के निर्माण की प्रक्रिया तेज हो गयी। गठबंधन के स्वरूप की घोषणा अगले 2 दिनों में कर दी जाएगी।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) के महासचिव गुलाम नबी आजाद ने बहुचर्चित गठबंधन की पुष्टि करते हुए संवाददाताओं से कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि समाजवादी पार्टी-कांग्रेस गठबंधन उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बनाएगा।

उत्तर प्रदेश में पार्टी मामलों के प्रभारी आजाद ने कहा कि यह गठबंधन प्रक्रिया की शुरूआत भर है और सभी महत्वपूर्ण पहलुओं पर अगले एक या दो दिन में फैसला कर लिया जाएगा। उनसे पूछा गया था कि क्या अजीत सिंह की पार्टी रालोद को शामिल कर महागठबंधन का निर्माण किया जाएगा जिसके जवाब में उन्होंने यह बात कही।

बाद में कांग्रेस के संवाददाता सम्मेलन में उत्तर प्रदेश के लिए पार्टी के समन्वयक मीम अफजल ने भी कहा, कांग्रेस उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। इससे संबंधित ब्यौरे अगले दो दिनों में घोषित कर दिए जाएंगे।

कांग्रेस के तरफ से यह बयान लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान के साथ ही आए जिनमें अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर एक या दो दिन में फैसला कर लिया जाएगा।

चुनाव आयोग द्वारा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर मान्यता देने और पार्टी का चुनाव चिह्न साइकिल के इस्तेमाल की मंजूरी देने से उत्साहित अखिलेश ने कहा, गठबंधन को लेकर एक या दो दिन में फैसला कर लिया जाएगा। अखिलेश के करीबी सहयोगी और सपा के महासचिव रामगोपाल यादव ने भी राज्य में चुनाव लड़ने के लिए एक धर्मनिरपेक्ष महागठबंधन के निर्माण की उम्मीद जतायी।

Latest India News