A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस और NCP ने आंबेडकर स्मारक के लिए जमीन नहीं दी: CM फडणवीस

कांग्रेस और NCP ने आंबेडकर स्मारक के लिए जमीन नहीं दी: CM फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस और राकांपा पर सत्ता में रहने के दौरान मुंबई में डॉ. बी आर आंबेडकर का स्मारक बनाने के लिए जमीन मुहैया नहीं कराने का रविवार को आरोप लगाया।

<p>Devendra Fadnavis</p>- India TV Hindi Devendra Fadnavis

नागपुर: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने कांग्रेस और राकांपा पर सत्ता में रहने के दौरान मुंबई में डॉ. बी आर आंबेडकर का स्मारक बनाने के लिए जमीन मुहैया नहीं कराने का रविवार को आरोप लगाया। भाजपा के ‘अनुसूचित जाति मोर्चा’ के राष्ट्रीय सम्मेलन में फड़णवीस ने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला।

फड़णवीस ने आरोप लगाया, ‘‘इन नेताओं ने अपने पूर्वजों के लिए कई स्मारक बनवाए लेकिन कांग्रेस के नेता भारत के संविधान के जनक (आंबेडकर) के लिए जमीन नहीं दे सके।'' उन्होंने आरोप लगाया कि इन नेताओं की आंखें इंदु मिल की जमीन पर टिकी हुई थी।

दलित संगठन लंबे समय से निष्क्रिय पड़े इंदु मिल की जमीन पर आंबेडकर का स्मारक बनाने की मांग करते आए हैं। इंदु मिल राष्ट्रीय वस्त्र निगम से जुड़ी थी। फड़णवीस ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी सरकार जब सत्ता में आई तो मैं प्रधानमंत्री मोदी से मिला और उन्हें इस मांग के बारे में बताया।'' उन्होंने कहा, ‘‘और मोदी ने कपड़ा मंत्री को तत्काल बुलाया और कहा कि महाराष्ट्र सरकार को यह जमीन तीन दिनों में मिल जानी चाहिए।''

Latest India News