A
Hindi News भारत राजनीति महाराष्ट्र: पूर्व CM पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, शिवसेना के साथ बैठक के बाद अगले 2 दिन में साफ होगी स्थिति

महाराष्ट्र: पूर्व CM पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, शिवसेना के साथ बैठक के बाद अगले 2 दिन में साफ होगी स्थिति

महाराष्ट्र में सरकार के गठन की संभावनाओं को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को कहा है कि इसके प्रयास चल रहे हैं।

Shiv Sena, Congress, Congress support Shiv Sena, Congress Shiv Sena, Uddhav Thackeray- India TV Hindi Congress Leader and Ex CM Prithviraj Chavan | Facebook

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार के गठन की संभावनाओं को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को कहा है कि इसके प्रयास चल रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि आने वाले 2 दिनों में स्थिति स्पष्ट हो जाएगा। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस एक गठबंधन के जरिए सरकार के गठन की संभावनाएं तालश रही हैं। इन्हीं संभावनाओं को लेकर आज कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बीच बैठक हुई थी।

बैठक के बाद एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा, ‘महाराष्ट्र में सरकार स्थापना के प्रयास चल रहे हैं। उसकी जानकारी हमने अपने सहयोगी दलों को दी है और सभी ने समर्थन किया है।’ उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस और एनसीपी के नेता शिवसेना से बात करेंगे। पाटिल ने कहा कि हमारे सहयोगी दल बीजेपी को दूर रखने और किसानों के मुद्दे पर शिवसेना का समर्थन करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इन दो मुद्दों पर सभी सहयोगी दल साथ आएंगे।
 
वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सूबे के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा कि आने वाले 2 दिनों में स्थिति साफ हो जाएगी। उन्होंने कहा, ‘अगले 2 दिनों में स्थिति स्पष्ट होगी। आज हमारे नेताओ की बैठक होगी, उसके बाद एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना की बैठक होगी। फिर हम आगे की बात तय करेंगे।’ आपको बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर कवायद पिछले कई दिनों से चल रही है। हालांकि, बातचीत के हालिया दौर को देखते हुए लग रहा है कि तीनों पार्टियां सरकार बनाने के काफी करीब पहुंच गई हैं।

Latest India News