A
Hindi News भारत राजनीति कांग्रेस ने नीति आयोग में पीएम मोदी के भाषण को बताया 'छलावा'

कांग्रेस ने नीति आयोग में पीएम मोदी के भाषण को बताया 'छलावा'

कांग्रेस ने आज नीति आयोग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को ‘ अर्द्धसत्य , अतिशयोक्ति और छलावा ’ करार दिया और पूछा कि क्या ये ‘ अच्छे दिन थे ’ जिसका उन्होंने वादा किया था।

<p>Congress told PM Modi speech fake in the niti aayog</p>- India TV Hindi Congress told PM Modi speech fake in the niti aayog

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने आज नीति आयोग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को ‘ अर्द्धसत्य , अतिशयोक्ति और छलावा ’ करार दिया और पूछा कि क्या ये ‘ अच्छे दिन थे ’ जिसका उन्होंने वादा किया था। प्रधानमंत्री पर अर्थव्यवस्था की गुलाबी तस्वीरें पेश करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के संचार प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने 2014 में देश के जीडीपी को कम करने का वादा किया था। (भूख हड़ताल पर बैठे सत्येन्द्र जैन की हालत बिगड़ने के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया )

रणदीप सुरजेवाला ने कहा , ‘‘ अर्द्धसत्य , अतिशयोक्ति और छलावा नीति आयोग में प्रधानमंत्री के भाषण को परिभाषित करती हैं। ’’उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने के प्रधानमंत्री के वादे को ‘ महाजुमला ’ करार दिया।

उन्होंने ट्विटर पर कहा , ‘‘ अर्थव्यवस्था की गुलाबी तस्वीर पेश करते हुए मोदीजी सिर्फ हमें चौथी तिमाही की विकास दर के बारे में बता रहे हैं और भूल जाते हैं कि इस साल की आर्थिक वृद्धि दर महज 6.7 फीसदी है , जो चार साल में सबसे कम है। क्या उन्होंने 2014 में जीडीपी घटाने का वादा किया था। ’’

Latest India News