A
Hindi News भारत राजनीति जिन्ना हाऊस गिराकर सांस्कृतिक केंद्र बनाया जाए: बीजेपी MLA

जिन्ना हाऊस गिराकर सांस्कृतिक केंद्र बनाया जाए: बीजेपी MLA

बीजेपी विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने शनिवार को मांग की कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के दक्षिण मुंबई स्थित आवास जिन्ना हाऊस को गिराया जाए और उसकी जगह एक सांस्कृतिक केंद्र बनाया जाए।

Mangal Prabhat Lodha | facebook.com/MPLodha- India TV Hindi Mangal Prabhat Lodha | facebook.com/MPLodha

मुंबई: बीजेपी विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा ने शनिवार को मांग की कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना के दक्षिण मुंबई स्थित आवास जिन्ना हाऊस को गिराया जाए और उसकी जगह एक सांस्कृतिक केंद्र बनाया जाए।

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लोक निर्माण विभाग की बजटीय मांगों पर विधानसभा में बोल रहे लोढ़ा ने कहा, ‘दक्षिण मुंबई में जिन्ना का आवास ही वो जगह है जहां से विभाजन की साजिश रची गई थी। जिन्ना हाऊस विभाजन का प्रतीक है। उसे गिराया जाना चाहिए।’ विधायक ने कहा कि संसद द्वारा शत्रु संपत्ति कानून पारित किए जाने के बाद जिन्ना हाऊस भारत सरकार की संपत्ति है और उसे गिराना ही एकमात्र विकल्प है।

इन्हें भी पढ़ें:

उन्होंने कहा, ‘इमारत के रखरखाव की जिम्मेदारी PWD की है और इस पर लाखों रुपये खर्च होते हैं।’ विधायक के मुताबिक शत्रु संपत्ति कानून पारित होने के बाद जिन्ना के वारिस जिन्ना हाऊस पर दावा नहीं कर सकते। शत्रु संपत्ति कानून के मुताबिक विभाजन के दौरान पाकिस्तान और चीन चले गए लोगों का भारत में रह गईं संपत्तियों पर कोई दावा नहीं है।

Latest India News