A
Hindi News भारत राजनीति टीटीवी दिनाकरण 15 मार्च को करेंगे अपनी पार्टी के नाम की घोषणा

टीटीवी दिनाकरण 15 मार्च को करेंगे अपनी पार्टी के नाम की घोषणा

अदालत ने 9 मार्च को दिनाकरण के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक धड़े को साझे चुनाव चिह्न और उनकी पसंद का नाम आवंटित करने के लिए दिनाकरण की ओर से दायर याचिका स्वीकार ली थी...

ttv dhinakaran- India TV Hindi ttv dhinakaran

चेन्नई: अन्नाद्रमुक से किनारा किए गए नेता टीटीवी दिनाकरण ने पार्टी चुनाव चिह्न आवंटित करने के मुद्दे पर कई कानूनी लड़ाइयों के बाद आज कहा कि अगले सप्ताह मदुरै में वह अपनी राजनीतिक पार्टी के नाम की घोषणा और झंडे का अनावरण करेंगे।

उन्होंने यहां एक बयान में कहा, ‘‘दिल्ली उच्च न्यायालय में हमारी याचिका स्वीकार होने के बाद पार्टी के नाम की घोषणा एवं पार्टी झंडे का अनावरण 15 मार्च को मदुरै जिले के मेलूर में एक कार्यक्रम में होगा।’’

अदालत ने 9 मार्च को दिनाकरण के नेतृत्व वाले अन्नाद्रमुक धड़े को साझे चुनाव चिह्न (संभवत: प्रेशर कुकर का चिह्न) और उनकी पसंद का नाम आवंटित करने के लिए दिनाकरण की ओर से दायर याचिका स्वीकार ली थी।

दिनाकरण-वी. के. शशिकला के धड़े की ओर से दायर मुख्य याचिका में दी गई अंतरिम अर्जी पर सुनवाई करते हुए अदालत ने यह आदेश दिया। दिनाकरण धड़े ने निर्वाचन आयोग के 23 नवंबर के आदेश को चुनौती दी थी जिसमें ‘‘दो पत्ती’’ चुनाव चिह्न तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पनीरसेल्वम की अगुवाई वाले समूह को आवंटित किया गया था।

पनीरसेल्वम अन्नाद्रमुक के संयोजक एवं पलानीस्वामी संयुक्त संयोजक हैं।

Latest India News