A
Hindi News भारत राजनीति ममता बनर्जी ने BJP से कहा, 'रामनवमी को हथियाने का प्रयास नहीं करें'

ममता बनर्जी ने BJP से कहा, 'रामनवमी को हथियाने का प्रयास नहीं करें'

पश्चिम बंगाल में भाजपा-आरएसएस के बड़े पैमाने पर आज रामनवमी मनाने को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर त्योहार को हथियाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म और राजनीति का मिश्रण नहीं करें।

mamata banerjee- India TV Hindi mamata banerjee

बांकुड़ा (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल में भाजपा-आरएसएस के बड़े पैमाने पर आज रामनवमी मनाने को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर त्योहार को हथियाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा कि धर्म और राजनीति का मिश्रण नहीं करें।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

उन्होंने पार्टी पर हमला करते हुए कहा, भाजपा को रामनवमी को अपना त्योहार नहीं बताना चाहिए। भाजपा का इससे कोई लेना देना नहीं है। इसे (राजनीति के लिए) धर्म का इस्तेमाल करना बंद करना चाहिए। उत्तरप्रदेश में चुनावों के दौरान उन्होंने सबका साथ की बात की लेकिन बंगाल में वे विभाजनकारी राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम सभी जातियों, धर्म और पंथ के लोगों के लिए काम करते हैं।

ये भी पढ़ें

ममता ने आरोप लगाया कि भाजपा अपने राजनीतिक कार्यक्रमों में ओम का इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने यहां एक जनसभा में कहा, किसने आपको (भाजपा) ओम का प्रतीक इस्तेमाल करने का अधिकार दिया? क्या यह आपकी पार्टी का चिह्न है? इसका उच्चारण धार्मिक नेता करते हैं। हम उं नम: शिवाय का जाप करते हैं।

उन्होंने कहा, भाजपा राजनीति और धर्म का घालमेल कर रही है। वे देश को बांटने का षड्यंत्र कर रहे हैं... ऊं का जाप घर पर बैठकर कीजिए। इसे अपनी पार्टी के कार्यक्रमों में इस्तेमाल मत कीजिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा अगर अपने कार्यक्रमों में ओम का जाप करना चाहती है तो इसे चुनाव आयोग के पास जाकर अपनी पार्टी का चिह्न बदलवा लेना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा और माकपा के बीच मिलीभगत है।

Latest India News