A
Hindi News भारत राजनीति बिहार में तय समय पर चुनाव कराने की तैयारी में जुटा है निर्वाचन आयोग

बिहार में तय समय पर चुनाव कराने की तैयारी में जुटा है निर्वाचन आयोग

बिहार में कोरोना काल और बाढ़ के बीच चुनाव कराने की अंतिम घोषणा चुनाव आयोग को करनी है। इस बीच, तय समय पर चुनाव कराने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारी भी जोरशोर से चल रही है।

<p>बिहार में तय समय पर...- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE बिहार में तय समय पर चुनाव कराने की तैयारी में जुटा है निर्वाचन आयोग

पटना: बिहार में कोरोना काल और बाढ़ के बीच चुनाव कराने की अंतिम घोषणा चुनाव आयोग को करनी है। इस बीच, तय समय पर चुनाव कराने को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की तैयारी भी जोरशोर से चल रही है। इस क्रम में हालांकि कई राजनीतिक दल कोरोना काल में चुनाव नहीं कराने की मांग कर चुके हैं। बिहार में चुनाव को लेकर मुख्य निर्वाचन कार्यालय द्वारा सभी जिलाधिकारियों को ईवीएम को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम पूरा हो चुका है। निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर राज्य स्तरीय प्रशिक्षण पहले ही करा चुका है।

जिलों में इवीएम मशीनों की प्रथम स्तरीय जांच कार्य चल रहा है और राज्य में एक हजार मतदाताओं पर एक मतदान केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया जा चुका है। आयोग द्वारा संकेत भी दिया गया है कि बिहार विधानसभा चुनाव तय समय पर किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि जद (यू) और भाजपा को छोड़कर अधिकांश राजनीतिक दलों ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण चुनाव स्थगित करने की मांग की है।

राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी ने कहा कि तय समय में चुनाव कराने को लेकर तैयारियां की जाती रही हैं। इस साल राज्य में चुनाव होने हैं, जिसके लिए तैयारी की जा रही है।

भाजपा के प्रवक्ता निखिल आनंद कहते हैं कि भाजपा चुनाव को लेकर तैयार है। उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि पता नहीं कई राजनीतिक दल चुनाव से भाग क्यों रहे हैं। बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने हालांकि चुनाव स्थगित करने की अपनी मांग दोहराई है।

Latest India News