A
Hindi News भारत राजनीति समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह पर आज आएगा चुनाव आयोग का फैसला

समाजवादी पार्टी में चुनाव चिन्ह पर आज आएगा चुनाव आयोग का फैसला

दिल्ली/लखनऊ: चुनाव आयोग चुनाव चिन्ह को लेकर समाजवादी पार्टी में चल रहे विवाद पर आज अंतरिम फ़ैसला कर सकता है। इस बात की भी संभावना है कि आयोग साइकिल चुनाव चिन्ह ही रद्द कर दे।

amajwadi-party-- India TV Hindi amajwadi-party-

दिल्ली/लखनऊ: चुनाव आयोग चुनाव चिन्ह को लेकर समाजवादी पार्टी में चल रहे विवाद पर आज अंतरिम फ़ैसला कर सकता है। इस बात की भी संभावना है कि आयोग साइकिल चुनाव चिन्ह ही रद्द कर दे। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम ज़ैदी के नेत-तव वाली तीन सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को दोनों पक्षों (मुलायम, अखिलेश) को सुना था और अपना फ़ैसला सुरक्षित रखा था। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए नामांकन मंगलवार से भरे जाएंगे और इसे देखते हुए चुनाव आयोग अपना फ़ैसला आज सुना सकता है। प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होने हैं।

मुलायंम सिंह यादव और अखिलेश यादव को उम्मीद है कि सोमवार को चुनाव आयोग सायकिल सिम्बल पर अपना फैसला सुना देगा। दोनों ख़ेमे चुनाव के लिए अपने अपने उम्मीदवारो की लिस्ट फाइनल कर रहे है। अखिलेश यादव के कैम्प ने चुनाव प्रचार का प्रोग्राम बना रखा है। सूत्रों के मुताबिक आखिलेश 19 जनवरी से चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे। वह 19 को आगरा और अलीगढ़ में रैली कर सकते है।

सूत्रों के मुताबिक आखिलेश ने 403 उम्मीदवारो की लिस्ट तैयार की है और चुनाव आयोग का फैसला आते ही चुनाव के फेज के हिसाब से लिस्ट जारी की जायेगी आखिलेश का एड कैम्पेन भी तैयार है। सिम्बल का फैसला होते ही सिम्बल लगा के जारी कर दिया जायेगा। सूत्रों के मुताबिक आखिलेश ने  प्रचार के लिए करीब डेढ़ दर्जन हेलीकाप्टर किराये पर किये हैं। इस बार डिंपल यादव भी बड़े पैमाने पर चुनाव प्रचार करेंगी। 

कहा जा रहा है कि चुनाव आयोग का फैसला आने के बाद कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन का भी एलान किया जा सकता है।

उधर मुलायंम खेमे  की तैयारी कम है हालांकि मुलायंम पिछले कई महीनों से ज़िले ज़िले सर्वे कर रहे है। मुलायम ने  भी 395 उम्मीदवारो  की लिस्ट जारी की है  लेकिन मुलायम के सामने दिक्कत ये है कि उनके ज़्यादातर उममीदवार अखिलेश खेमे में चले गए है। मुलायंम की एड कैम्पेन भी अभी तैयार नहीं है।

Latest India News