A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात विधानसभा चुनाव पर चीन, अमेरिका की नजर, नतीजों पर घोषणा आज

गुजरात विधानसभा चुनाव पर चीन, अमेरिका की नजर, नतीजों पर घोषणा आज

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। चुनाव भले ही एक राज्य में हो लेकिन इसके नतीजे का असर पूरे देश पर पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ये पहली परीक्षा है तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी यह किसी इम्तेहान से कम

gujrat election- India TV Hindi gujrat election

गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। चुनाव भले ही एक राज्य में हो लेकिन इसके नतीजे का असर पूरे देश पर पड़ेगा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की ये पहली परीक्षा है तो वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए भी यह किसी इम्तेहान से कम नहीं है। गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है। 13 साल तक मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री रहे ऐसे में पीएम बनने के बाद मोदी को पिछली बार से भी बड़ी जीत दिखाकर ये साबित करना होगा कि गुजरात में अब भी उनका जादू चलता है। (गुजरात और हिमाचल Election Results LIVE: चुनाव की मतगणना आज, हार्दिक ने जताई EVM हैक की आशंका )

गुजरात में आज किसकी सरकार बनेगी इसका इंतजार देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी किया जा रहा है। यह पहला ऐसा चुनाव है जिसपर अमेरिका और चीन समेत कई देशों की नजरें टिकीं हैं। राज्य में 37 जगहों पर ईवीएम और वीवीपीएट मशीनों को रखा गया है। इसी बीच पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि भाजपा ने ईवीएम हैक करने के लिए 140 इंजीनियरों को काम पर लगाया है। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा की 182 सीटों के लिए 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान हुआ था।

अगर एग्जिट पोल पर भरोसा करें तो गुजरात में फिर भाजपा की सरकार बनने जा रही है। हालांकि कांग्रेस एग्जिट पोल के नतीजों को खारिज करते हुए अब भी इस बात पर कायम है कि जब नतीजे आएंगे तो ये कांग्रेस के पक्ष में होंगे। भाजपा नेता तो जीत को लेकर पहले से ही कॉन्फिडेंट हैं तो गुजरात में किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार इसके लिए इंतजार आज खत्म हो जाएगा। http://www.khabarindiatv.com/ और अंग्रेजी वेबसाइट http://www.indiatvnews.com/ पर भी आप इन नतीजों से जुड़ी हर जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Latest India News