A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 13 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

गुजरात चुनाव 2017: कांग्रेस ने जारी की दूसरी लिस्ट, 13 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं

congress- India TV Hindi congress

अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में 13 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं। इसमें 9 नए  उम्मीदवारों के नाम हैं और चार वर्तमान विधायकों को टिकट दिया गया है। इसके अलावा कांग्रेस ने पहली लिस्ट के चार उम्मीदवारों को भी बदला है।

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में 77 उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए गए हैं जिसमें राज्य के वरिष्ठ पार्टी नेताओं शक्ति सिंह गोहिल और अर्जुन मोढवाडिया के नाम भी शामिल हैं। शक्तिसिंह गोहिल का चुनाव क्षेत्र कच्छ के अब्दास से बदलकर मांडवी किया गया है जबकि सीएम विजय रूपाणी के सामने राजकोट पश्चिम से इंद्रनील राजगुरू मैदान में हैं। अर्जुन मोढवाडिया को पोरबंदर से और तुषार चौधरी को महुआ से टिकट दिया गया है।

गुजरात में कांग्रेस का भाजपा के साथ मुकाबला है जो राज्य की सत्ता पर दो दशक से अधिक समय से काबिज है। राज्य में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में मतदान होना है। चुनाव परिणाम 18 दिसंबर को आएंगे।

ये है कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट-

congress candidates list

Latest India News