A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात: हार का दावा करने वाले BJP सांसद ने आज ‘मोदी फैक्टर’ पर कही ये बड़ी बात

गुजरात: हार का दावा करने वाले BJP सांसद ने आज ‘मोदी फैक्टर’ पर कही ये बड़ी बात

बीजेपी सांसद ने दावा किया था कि भाजपा गुजरात में इतनी सीट नहीं जीत पाएगी कि सरकार बना ले...

sanjay kakade- India TV Hindi sanjay kakade

मुंबई: गुजरात चुनावों में भाजपा के खराब प्रदर्शन की संभावना जताकर सुर्खियों में आए पार्टी के सांसद संजय ककाड़े को आज अपने शब्द वापस लेने पड़े। राज्य चुनाव परिणाम में भाजपा के आसानी से जीतने के मद्देनजर ककाड़े ने कहा कि घोषणा करते हुए उन्होंने नरेन्द्र मोदी के ‘‘करिश्मा’’ को ध्यान में नहीं रखा।

राज्यसभा सदस्य ने पुणे में संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने मोदी करिश्मा पर गौर नहीं किया। न तो मैं न ही मेरी टीम ने सर्वेक्षण में इस बात को ध्यान में रखा।’’ मोदी के गृह राज्य में भाजपा के सत्ता में बने रहने की स्थिति स्पष्ट होते ही ककाड़े ने कहा, ‘‘मोदी करिश्मा से ऐसा हुआ।’’ यह पूछने पर कि क्या उनकी घोषणा पार्टी विरोधी गतिविधि है तो भाजपा सांसद ने कहा, ‘‘मैंने कुछ भी पार्टी के खिलाफ नहीं कहा था।’’

गुजरात विधानसभा चुनावों में पिछले हफ्ते अधिकतर एक्जिट पोल में भाजपा की जीत का अनुमान व्यक्त किया गया था वहीं ककाड़े ने दावा किया था कि पार्टी राज्य में इतनी सीट नहीं जीत पाएगी कि सरकार बना ले।

उन्होंने दावा किया था, ‘‘पूर्ण बहुमत भूल जाइए, पार्टी को सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीट भी नहीं मिल पाएगी। दूसरी तरफ कांग्रेस बहुमत के आंकड़े के करीब पहुंचेगी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर पार्टी ने राज्य में सत्ता बरकरार रखी है तो केवल नरेन्द्र मोदी के करिश्मा के कारण।’’ ककाडे़ ने दावा किया था कि उनकी टीम ने गुजरात में सर्वेक्षण किया था और उनका दावा उसी सर्वेक्षण पर आधारित है।

Latest India News