A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात चुनाव: भरत सिंह सोलंकी ने हार्दिक पटेल को कांग्रेस गठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया

गुजरात चुनाव: भरत सिंह सोलंकी ने हार्दिक पटेल को कांग्रेस गठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया

इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष ने पाटीदारों को लेकर सकारात्‍मक रुख जताते हुए कहा था कि वे इस मामले में नई दिल्‍ली जाकर आलाकमान व कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद घोषणा करेंगे। पास में तीन नेताओं को खास तवज्‍जो देने पर पास महिला विंग की प्रम

hardik-patel- India TV Hindi hardik-patel

नई दिल्ली: कांग्रेस ने गुजरात में भाजपा सरकार से नाराज पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को अपने साथ मिलाने की कोशिशें तेज़ कर दी है। गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने हार्दिक समेत कई नेताओं को कांग्रेस गठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया है। भरत सिंह सोलंकी का कहना है कि हमें हार्दिक पटेल की सभी शर्तें मंजूर है। इसके साथ ही उन्होंने ठाकोर समाज के नेता अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी को भी गठबंधन में शामिल होने की पेशकश की है।

इससे पहले कांग्रेस अध्‍यक्ष ने पाटीदारों को लेकर सकारात्‍मक रुख जताते हुए कहा था कि वे इस मामले में नई दिल्‍ली जाकर आलाकमान व कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद घोषणा करेंगे। पास में तीन नेताओं को खास तवज्‍जो देने पर पास महिला विंग की प्रमुख रेशमा पटेल ने कहा है कि हार्दिक को पास की कोर कमेटी व राजनीतिक दलों से मिलने के लिए बनी 3 सदस्‍यों की टीम भंग कर देनी चाहिए।

आंदोलन समाज का है, 3 नेताओं के बजाए नई कोर कमेटी ही किन्‍हीं नेता व राजनीतिक दलों से चर्चा करे। रेशमा के खुले विरोध को पास में फूट के रूप में देखा जा रहा है। इससे पहले चिराग पटेल, केतन देसाई आदि भी हार्दिक का विरोध जता चुके हैं।

वहीं हार्दिक पटेल ने भी अपने खास दिनेश बामणिया, मनोज पनारा तथा वरुण पटेल को कांग्रेस अध्‍यक्ष भरतसिंह सोलंकी के पास भेजकर कुछ सवाल पूछे थे जिसमें कांग्रेस के सत्‍ता में आने पर पाटीदारों को आरक्षण, आंदोलन के दौरान मारे गए 14 युवकों के परिजनों को मुआवजा व सरकारी नौकरी, पाटीदार आयोग की रचना तथा पाटीदारों के दमन के दोषी पुलिसकर्मियों को सजा दिलाना शामिल है।

चर्चा है कि हार्दिक चुनावों के दौरान कांग्रेस के समर्थन में प्रचार करेंगे लेकिन इस पर खुद हार्दिक ने खुलासा करते हुए कहा कि भाजपा सरकार का विरोध कर रहे हैं लेकिन किसी दल का समर्थन नहीं।

Latest India News