A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात: अमित शाह के एक फोन कॉल के बाद मान गए नाराज डिप्टी सीएम नितिन पटेल

गुजरात: अमित शाह के एक फोन कॉल के बाद मान गए नाराज डिप्टी सीएम नितिन पटेल

गुजरात में नई सरकार के गठन के बाद नाराज चल रहे राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने रविवार को नए मंत्रालयों का पदभार संभालने का फैसला किया है...

Nitin Patel and Amit Shah | PTI Photo- India TV Hindi Nitin Patel and Amit Shah | PTI Photo

अहमदाबाद: गुजरात में नई सरकार के गठन के बाद नाराज चल रहे राज्य के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने रविवार को नए मंत्रालयों का पदभार संभालने का फैसला किया है। यह गुजरात में संकट में फंसी भारतीय जनता पार्टी के लिए राहत की बात है। दरअसल, मनचाहा मंत्रालय न मिलने से नितिन पटेल नाराज बताए जा रहे थे लेकिन पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का फोन आने और उनसे आश्वासन मिलने के बाद वह नए मंत्रालयों का पदभार संभालने के लिए राजी हो गए।

रविवार को नितिन ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने खुद फोन कर उन्हें उचित विभाग दिए जाने का आश्वासन दिया है। ऐसे में वह सरकार में अपना कामकाज संभालने जा रहे हैं। इससे पहले नाराज नितिन पटेल ने मंत्री पद की शपथ लेने के बाद भी मंत्रालय नहीं संभाला था। पटेल इस बात से नाराज थे कि उनसे शहरी विकास, वित्त, पेट्रोकेमिकल्स, टाउन प्लानिंग जैसे विभाग ले लिए गए जो पिछली सरकार में उनके पास थे। उन्हें केवल सड़क एवं भवन तथा स्वास्थ्य विभाग दिया गया है। 

रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नितिन पटेल ने कहा, 'मुझे उचित पद मिलने का आश्वासन दिया गया है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से मेरी फोन पर बात हुई। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।' इससे पहले नाराज नितिन पटेल ने पार्टी को 48 घंटे का अल्टिमेटम दिया था। यहां तक कि हार्दिक पटेल ने उन्हें बगावत कर कांग्रेस में शामिल होने का न्योता तक दे दिया था, हालांकि नितिन ने कभी भी पार्टी छोड़ने की खबरों को तवज्जो नहीं दी और हमेशा ही ऐसी अटकलों को खारिज करते रहे।

Latest India News