A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात चुनाव: ज़फर सरेशवाला ने कहा, '2002 के बाद हालात बदले, 15 साल में एक भी कर्फ्यू नहीं लगा'

गुजरात चुनाव: ज़फर सरेशवाला ने कहा, '2002 के बाद हालात बदले, 15 साल में एक भी कर्फ्यू नहीं लगा'

गुजरात के मुसलमानों के मन में क्या है? गुजरात के 60 लाख मुसलमान किसके साथ हैं? इन सब सवालों का जवाब पाने की कोशिश इंडिया टीवी ने की।

jafar sareshwala- India TV Hindi jafar sareshwala

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी मानेजाने वाले और मौलाना आजाद ओपन यूनिवर्सिटी के चांसलर जफर सरेशवाला ने इंडिया टीवी के कार्यक्रम 'फैसला गुजरात का' में कहा कि बीजेपी की सियासत में मुसलमान नहीं हैं लेकिन जिस कांग्रेस पार्टी को मुसलमानों का वोट मिलता रहा वह मुसलमानों की वजह से है। लेकिन उसने मुसलमानों को वोट बैंक के सिवा कुछ नहीं समझा। 

जफर सरेशवाला ने कहा कि गुजरात कि स्थिति 2002 के बाद से काफी तेजी से बदली। उन्होंने कहा कि 2002 से पहले अहमदाबाद समेत अन्य शहरों में ज्यादातर दिन कर्फ्यू लगा रहता था। लेकिन 2002 के बाद से एक दिन भी कर्फ्यू नहीं लगा। उन्होंने कहा कि इतना ही नहीं 2002 से बाद के 15 सालों में मुसलमानों की स्थिति पर गौर करेंगे तो काफी सुधार हुआ है। 

वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के मंदिर जाने पर पूछ गए सवाल के जवाब में जफर सरेशवाला ने कहा कि मुझे राहुल गांधी के मंदिर जाने से कोई ऐतराज नही है। लेकिन सवाल यह है कि उन्होंने 14 मंदिरों में जाकर दर्शन किया। क्या मंदिर जाने के दौरान उन्हें एक मस्जिद भी नहीं मिली? जफर सरेशवाला ने कहा कि  राजनीतिक तौर पर देखिए तो बीजेपी 22 साल से सत्ता में है लेकिन एक भी एमएलए नहीं है। 2012 के विधानसभा चुनाव में मुस्लिमों ने बीजेपी को वोट किया। 30 से 32 फीसदी मुस्लिम वोट बीजेपी को मिले। 8 सीटें ऐसी है जहां मुस्लिम मेजोरिटी हैं लेकिन वहां भी बीजेपी जीती।

Latest India News