A
Hindi News भारत राजनीति गुजरात में तानाशाही पर लोकतंत्र की जीत : ममता बनर्जी

गुजरात में तानाशाही पर लोकतंत्र की जीत : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुजरात में मंगलवार को हुए राज्यसभा चुनाव में राजनीतिक उठापटक के बीच दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत को तानाशाही पर लोकतंत्र की जीत करार दिया है।

Mamta Banerjee- India TV Hindi Image Source : PTI Mamta Banerjee

 पश्चिम मिदनापुर (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुजरात में मंगलवार को हुए राज्यसभा चुनाव में राजनीतिक उठापटक के बीच दिग्गज कांग्रेस नेता अहमद पटेल की जीत को तानाशाही पर लोकतंत्र की जीत करार दिया है। तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता ने बुधवार को यहां एक जनसभा में 'भाजपा भारत छोड़ो' अभियान की शुरुआत करते हुए कहा, "सभी ने देखा कि गुजरात में मंगलवार को क्या हुआ। पूरी रात तानाशाही और लोकतंत्र के बीच संघर्ष चला और हमें खुशी है कि अंतत: लोकतंत्र की जीत हुई।"

ममता ने कहा कि गुजरात में कांग्रेस की यह जीत जन सहिष्णुता और देश में लोकतंत्र की ताकत का उदाहरण है।उन्होंने कहा, "यह देश में सहिष्णुता का सबसे बड़ा उदाहरण है। यह भारत की सबसे बड़ी ताकत है।" गौरतलब है कि मंगलवार मध्य रात्रि तक चले बेहद नाटकीय घटनाक्रम में तमाम राजनीतिक उठापटक के बीच गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता अहमद पटेल बड़ी मुश्किल से पांचवीं बार राज्यसभा चुनाव में जीत हासिल करने में सफल रहे।

मंगलवार को राज्यसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने दो बागी नेताओं के वोट रद्द करने की मांग को लेकर शुरू हुआ राजनीतिक दांवपेंच नौ घंटे तक चला और निर्वाचन आयोग द्वारा दोनों कांग्रेस विधायकों के वोट रद्द किए जाने के बाद पटेल 44 मत हासिल करते हुए जीत गए। उन्हें इतने ही मतों की जरूरत भी थी।

Latest India News