A
Hindi News भारत राजनीति सजा के ऐलान से ठीक पहले लालू की सेवा के लिए जेल में पहुंच गए उनके दो 'सेवक'

सजा के ऐलान से ठीक पहले लालू की सेवा के लिए जेल में पहुंच गए उनके दो 'सेवक'

इन दोनों के जेल में पहुंचने की कहानी भी काफी दिलचस्प है। सुमित यादव नाम के एक शख्स ने मदन और लक्ष्मण के खिलाफ मारपीट और दस हज़ार रुपये छीनने का मामला दर्ज कराया।

Hours-before-Lalu-Yadav-sentence-cook-and-servant-lodged-themselves-in-jail- India TV Hindi सजा के ऐलान से ठीक पहले लालू की सेवा के लिए जेल में पहुंच गए उनके दो 'सेवक'

नई दिल्ली: चारा घोटाला मामले में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को साढ़े तीन साल की कैद हो चुकी है लेकिन इसी बीच झारखंड से एक हैरान करने वाली खबर आई है। खबर लालू के दो 'सेवकों' से जुड़ी है। इन दोनों सेवकों का नाम है लक्ष्मण महतो और मदन यादव। लक्ष्मण पटना के रहने वाले हैं तो मदन यादव रांची के निवासी हैं। इसमें हैरान करने वाली खबर ये है कि लालू के जेल पहुंचने से पहले ही उनके ये दोनों सेवक जेल पहुंच चुके थे और अब लालू की पूरी देखरेख और सेवा में जुटे हैं।

इन दोनों के जेल में पहुंचने की कहानी भी काफी दिलचस्प है। सुमित यादव नाम के एक शख्स ने मदन और लक्ष्मण के खिलाफ मारपीट और दस हज़ार रुपये छीनने का मामला दर्ज कराया। ये मामला रांची की डोरंडा थाने पहुंचा लेकिन वहां के थाना प्रभारी ने मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया। इस पर सुमित ने एक दूसरे थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी। इसके बाद लक्ष्मण और मदन ने कोर्ट में सरेंडर किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

मदन रांची में डेयरी का कम करते हैं। पिछली बार भी जब लालू यादव रांची जेल में बंद थे तब वो ऐसे ही किसी मामले में जेल पहुंच गए थे। वहीं लक्ष्मण लालू के ख़ास सेवक हैं जो उनके खाने से लेकर दवा तक का पूरा ध्यान रखते हैं।

कौन है लालू का लक्ष्मण
लालू यादव को जानने वाले लक्ष्मण को अच्छे से जानते हैं वह लक्ष्मण नाम से परिचित है। लक्ष्मण पुराना रसोइया है और पटना से दिल्ली तक में वह लालू के लिए खाना पकाता रहा है। इसके साथ ही वह लालू की बाकी सेवा भी करता है।  लक्ष्मण लालू के साथ 24 घंटे रहने वाले दो सेवकों में से वह एक है।  

लालू के परम सेवक हैं मदन
मदन यादव रांची का रहने वाला है और यहां आरजेडी का सारा काम वही देखता है। मदन लंबे समय से हिनू में रहकर दूध का कारोबार करता है। पिछली बार भी लालू के बिरसा मुंडा जेल में बंद रहने के दौरान उनकी सेवा के लिए जेल गया था।

Latest India News