A
Hindi News भारत राजनीति हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उठाए सवाल

हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उठाए सवाल

हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही हैं। एक बड़ा वर्ग जहां इस मसले पर हैदराबाद पुलिस की तारीफ कर रहा है तो कुछ लोगों ने इस एनकाउंटर पर सवाल भी खड़े किए हैं।

हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उठाए सवाल- India TV Hindi हैदराबाद गैंगरेप आरोपियों के एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उठाए सवाल

नई दिल्ली: हैदराबाद में महिला डॉक्टर से गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर को लेकर अलग-अलग राय सामने आ रही हैं। एक बड़ा वर्ग जहां इस मसले पर हैदराबाद पुलिस की तारीफ कर रहा है तो कुछ लोगों ने इस एनकाउंटर पर सवाल भी खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ऐसी कार्रवाईयों के प्रति सचेत रहने की हिदायत दी है।

शशि थरूर ने कहा है कि न्यायेतर हत्याएं स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सैद्धांतिक रूप से सहमत हूं। हमें और जानने की जरूरत है, उदाहरण के लिए अगर आरोपियों के पास हथियार थे तो पुलिस का गोली चलाना सही था। विस्तृत जानकारी मिलने तक इसकी निंदा करना सही नहीं है, लेकिन कानून के समाज में न्यायेतर हत्याएं स्वीकार्य नहीं है।’’ 

राष्ट्रीय महिला आयोग की प्रमुख रेखा शर्मा ने कहा कि आरोपियों के मारे जाने से खुश हूं, लेकिन न्याय उचित कानूनी तरीके से किया जाना चाहिए।

बता दें कि हैदराबाद पुलिस चारों आरोपियों को उसी फ्लाइओवर के नीचे लेकर गई थी जहां इन्होंने डॉक्टर बेटी के साथ हैवानियत की हदें पार कर दी थी और क्राइम सीन का रिक्रिएशन कर रही थी। 

इसी दौरान एक आरोपी ने पुलिस का हथियार छीन लिया और भागने की कोशिश की। पुलिस ने करीब 500 मीटर तक उनका पीछा किया। इस दौरान सेल्फ डिफेंस में पुलिस ने फायरिंग की और चारों आरोपी ढेर हो गए।

Latest India News