A
Hindi News भारत राजनीति लालू यादव की बेटी, दामाद को आयकर विभाग से समन

लालू यादव की बेटी, दामाद को आयकर विभाग से समन

आयकर विभाग लालू प्रसाद और उनके परिवार द्वारा बेनामी संपत्ति मामले में दिल्ली और पटना में महंगी संपत्तियां खरीदने के लिए फर्जी कंपनियों के इस्तेमाल करने के मामले की जांच कर रहा है। आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली की अदालत में आपराधिक माम

misa-bharti- India TV Hindi misa-bharti

नई दिल्ली: आयकर विभाग ने गुरुवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को समन जारी कर सोमवार को पेश होने को कहा है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, आयकर विभाग भारती और शैलेश कुमार के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर सकता है। लालू प्रसाद की पत्नी व बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी तथा उनके बेटे एवं पूर्व उपमुख्मंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भी आपराधिक मामला दर्ज हो सकता है। ये भी पढ़ें: लव जिहाद पर बड़ा खुलासा: एक हिंदू लड़की, मुसलमान लड़का और बड़ी साजिश

आयकर विभाग लालू प्रसाद और उनके परिवार द्वारा बेनामी संपत्ति मामले में दिल्ली और पटना में महंगी संपत्तियां खरीदने के लिए फर्जी कंपनियों के इस्तेमाल करने के मामले की जांच कर रहा है। आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली की अदालत में आपराधिक मामला दर्ज किया जाएगा और वे भारती तथा उनके पति से दिल्ली में एक बार फिर पूछताछ करना चाहते हैं।

माना जा रहा है कि  राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, मीसा भारती और शैलेश कुमार के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। बता दें कि आईटी जांच कर रही है कि कैसे मीसा और उनके पति ने दिल्ली और पटना में महंगे संपत्ति खरीदने के लिए शेल कंपनियों का इस्तेमाल किया।
 
बता दें कि इससे पहले 24 जुलाई को ईडी और सीबीआई के छापों के बाद उनके एक के बाद एक फार्म हाउस जब्त करने की प्रक्रिया ईडी शुरु कर दी थी। साथ ही ईडी ने मीसा भारती का पालम वाला फार्म हाउस भी जब्त कर लिया था। ये फार्म हाउस मीसा और उनके पति के नाम पर है। बताया जा रहा है कि ये फार्म हाउस शैल कंपनियों के जरिए आए धन से खरीदा गया था। चार शैल कंपनियों के जरिए एक करोड बीस लाख रुपया आया था। इसी पैसे से पालम वाला फार्म हाऊस खरीदा गया था।

Latest India News