A
Hindi News भारत राजनीति इंडिया टीवी के मेगा कॉन्‍क्‍लेव ‘संवाद’ का दूसरा एडिशन भी रहा सफल

इंडिया टीवी के मेगा कॉन्‍क्‍लेव ‘संवाद’ का दूसरा एडिशन भी रहा सफल

इंडिया टीवी का मेगा कॉन्‍क्‍लेव ‘संवाद’ का दूसरा एडिशन भी बेहद सफल रहा है। नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल का विश्‍लेषण करने के लिए इंडिया टीवी ने पूरे दिन चलने वाले इस कार्यक्रम ‘संवाद’ का आयोजन किया था। उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, बीएमसी औ

samvaad india tv- India TV Hindi samvaad india tv

नई दिल्‍ली: इंडिया टीवी का मेगा कॉन्‍क्‍लेव ‘संवाद’ का दूसरा एडिशन भी बेहद सफल रहा है। नरेंद्र मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल का विश्‍लेषण करने के लिए इंडिया टीवी ने पूरे दिन चलने वाले इस कार्यक्रम ‘संवाद’ का आयोजन किया था। उत्‍तर प्रदेश, उत्‍तराखंड, बीएमसी और एमसीडी चुनावों में मिली जीत से उत्‍साहित भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने इस कार्यक्रम में कहा कि भले ही पूरा विपक्ष एक साथ हो जाए, फि‍र भी 2019 के लोकसभा चुनावों में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में एनडीए गठबंधन की जीत बहुमत के साथ होगी।

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान पर दोबारा संभावित ‘सर्जिकल स्‍ट्राइक’ का संकेत देकर एक अन्‍य हेडलाइन को जन्‍म दिया। सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी अने अपने महत्‍वाकांक्षी परियोजनाओं के बारे में बताया। कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी ने कहा, वह अमेठी के अपने प्रतिद्वंदी राहुल गांधी के साथ सीधा संवाद करना पसंद करेंगी, जबकि कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने तीन तलाक पर सरकार के पक्ष को रखा।

दोपहर बाद के सत्र में विवादित मुद्दों पर खूब बहस हुई। अयोध्‍या विवाद पर एमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा नेता डा. सुब्रमण्‍यन स्‍वामी के बीच गरमागरम बहस हुई। कश्‍मीर मुद्दे पर अलगाववादी समर्थक वकील शबनम लोन की जम्‍मू और कश्‍मीर के उप-मुख्‍यमंत्री निर्मल सिंह तथा कांग्रेस नेता मनीष तिवारी से तीखी नोंक-झोंक हुई।

india tv samvaad

इंडिया टीवी के एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा ने चैनल के प्रमुख एंकर्स के साथ कार्यक्रम का संचालन किया। इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा ने अपने स्‍वागत भाषण में मोदी सरकार की उपलब्धियों और कमियों, लोगों की उम्‍मीदों आदि को उजागर किया। उन्‍होंने विपक्ष द्वारा लगाए गए अरोपों को भी रेखाकिंत किया।

इंडिया टीवी की एमडी और सीईओ रितु धवन ने इस कार्यक्रम के बेहद सफल रहने पर कहा कि, “हमारे इस कार्यक्रम में बड़े-बड़े लोगों ने भागीदारी की है, उससे हम काफी प्रसन्‍न हैं। उन्‍होंने कहा कि इस तरह के प्रयासों से न केवल दर्शकों तक बेहतर तरीके से पहुंचा जा सकता है, बल्कि यह हमारे विशेष प्रयासों के पैमाने को कई गुना बढ़ा देता है। यह अंतत: हमारे दर्शकों के लिए एक बौद्धिक और दृश्य व्‍यवहार बन जाता है।’’

Latest India News