A
Hindi News भारत राजनीति सत्ता में आए तो किसानों को मुफ्त बिजली, बेरोजगारों को 15 हजार रुपये मासिक भत्ता देंगे: INLD

सत्ता में आए तो किसानों को मुफ्त बिजली, बेरोजगारों को 15 हजार रुपये मासिक भत्ता देंगे: INLD

इस समय देश के राजनीतिक दलों में किसानों को अलग-अलग मोर्चों पर राहत देने का वादा करने की होड़-सी मची है।

Abhay Singh Chautala | Facebook- India TV Hindi Abhay Singh Chautala | Facebook

जींद: इस समय देश के राजनीतिक दलों में किसानों को अलग-अलग मोर्चों पर राहत देने का वादा करने की होड़-सी मची है। कोई किसानों की कर्ज माफी की बात कर रहा है तो कोई किसी अन्य सुविधा का जिक्र कर रहा है। इस बीच हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने गुरुवार को कहा कि सूबे में इंडियन नेशनल लोकदल और बहुजन समाज पार्टी की सरकार आने पर किसानों को मुफ्त बिजली दी जाएगी।

चौटाला ने पिल्लूखेड़ा की अनाज मंडी में INLD की जन अधिकार यात्रा रैली को संबोधित करते हुए कहा कि INLD और बसपा गठबंधन की सरकार राज्य में आने पर किसानों को मुफ्त में बिजली दी जाएगी। चौटाला ने सिर्फ किसानों ही नहीं बल्कि बेरोजगारों को भी बड़ी राहत देने का वादा किया है। चौटाला ने कहा कि सत्ता में आने के बाद उनकी सरकार बेरोजगारों को 15 हजार रुपये का मासिक भत्ता देगी। सिर्फ इतना ही नहीं, चौटाला ने बेटियों की मुफ्त शिक्षा देने के साथ उनकी शादियों में 5 लाख रुपये बतौर कन्यादान देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि सतलुज यमुना लिंक नहर के पानी पर हरियाणा के किसानों का हक है। जब तक इस नहर का पानी हरियाणा को नहीं मिल जाता, तब तक इनेलो-बसपा का आंदोलन ऐसे ही जारी रहेगा। चौटाला ने इसके साथ ही दावा किया कि प्रदेश में भाजपा की हालत काफी खस्ता है और यदि आज चुनाव हो जाएं तो भगवा दल का एक भी उम्मीदवार अपनी जमानत नहीं बता पाएगा।

Latest India News