A
Hindi News भारत राजनीति ममता के लिए ‘जय श्री राम’ का नारा, सांड को लाल कपड़ा दिखाने जैसा है: अनिल विज

ममता के लिए ‘जय श्री राम’ का नारा, सांड को लाल कपड़ा दिखाने जैसा है: अनिल विज

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके लिए ‘जय श्री राम’ का नारा ‘सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान’ है।

Mamata Banerjee Jai Shri Ram, Jai Shri Ram Anil Vij, Anil Vij, Mamata Jai Shri Ram- India TV Hindi Image Source : PTI FILE हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है।

चंडीगढ़: हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके लिए ‘जय श्री राम’ का नारा ‘सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान’ है। उन्होंने कहा कि ‘जय श्री राम’ के नारे के चलते ही कोलकाता के समारोह में ममता ने अपना भाषण रोक दिया। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में बोलने से ममता ने इनकार कर दिया क्योंकि उस समारोह में ‘जय श्री राम’ के नारे लगे थे। ममता ने साथ ही कहा था कि समारोह में किसी को बुलाकर उसकी बेइज्जती नहीं की जानी चाहिए।

‘नारे की वजह से ममता ने रोका भाषण’
विज ने ट्वीट किया, ‘ममता बनर्जी के लिये ‘जय श्री राम’ का नारा सांड को लाल कपड़ा दिखाने के समान है और यही कारण है कि उन्होंने विक्टोरिया मेमोरियल में आज अपना भाषण रोक दिया।’ नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती पर विक्टोरिया मेमोरियल में आयोजित समारोह में ममता ने भाषण देने से मना कर दिया जब वहां मौजूद भीड़ के एक वर्ग ने जय श्री राम का नारा लगाया। ममता ने कहा कि इस तरह का ‘अपमान’ अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा, ‘यह सरकार का कार्यक्रम है न कि राजनीतिक कार्यक्रम। गरिमा होनी चाहिए। यह ठीक नहीं है कि किसी को बुला कर उसका अपमान किया जाना जाए। मैं नहीं बोलूंगी। जय बांग्ला। जय हिंद।’

पीएम मोदी और राज्यपाल धनखड़ भी थे मौजूद
कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी की 125 वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ मौजूद थे। ममता के पोडियम पर भाषण देने से पहले सबकुछ ठीक था, लेकिन जैसे ही पश्चिम बंगाल की सीएम ने भाषण देना शुरू किया, तो दर्शकों का एक वर्ग 'जय श्री राम' का नारे लगाने लगा, जिससे ममता नाराज हो गईं। नाराज ममता ने कहा, ‘यह एक राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। मुझे लगता है कि एक सरकारी कार्यक्रम में कुछ गरिमा होनी चाहिए।’

Latest India News