A
Hindi News भारत राजनीति "आप जानती हैं..." सोनिया गांधी को दिए त्यागपत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया का छलका दर्द

"आप जानती हैं..." सोनिया गांधी को दिए त्यागपत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया का छलका दर्द

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्र में लिखा, "बीते 18 साल कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य रहने के बाद अब मेरे आगे बढ़ने का वक्त आ गया है। मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और आप अच्छे से जानती हैं कि यह वही रास्ता है जिसके लिए पिछले साल से माहौल बन रहा था।"

ज्योतिरादित्य सिंधिया- India TV Hindi सोनिया गांधी को दिए त्यागपत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया का छलका दर्द (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: ज्योतिरादित्य सिंधिया अब कांग्रेस के प्राथमिक सदस्य नहीं रहे हैं। एक तरफ कांग्रेस दावा कर रही है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया को तत्काल प्रभाव से पार्टी से बाहर निकाला गया है तो वहीं दूसरी ओर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोनिया गांधी को लिखा एक पत्र ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफे की बात कही। पत्र में लिखा है कि "यह समय मेरे आगे बढ़ जाने का है। मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।"

पत्र में छलका ज्योतिरादित्य सिंधिया का दर्द

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पत्र में लिखा, "बीते 18 साल कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य रहने के बाद अब मेरे आगे बढ़ने का वक्त आ गया है। मैं कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं और आप अच्छे से जानती हैं कि यह वही रास्ता है जिसके लिए पिछले साल से माहौल बन रहा था। मेरा लक्ष्य शुरू से ही मेरा राज्य के लोगों और देश की सेवा करना रहा है। मुझे लगता है इस पार्टी में रहकर अब मैं और ऐसा नहीं कर सकता हूं। मेरे हिसाब से मेरे लिए आगे बढ़ जाना ही बेहतर है।"

सिंधिया को पार्टी से निकाला गया: कांग्रेस

कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कांग्रेस से तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया है। वहीं अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी से निकाल दिया गया है। हमारे पास कोई दूसरा रास्ता नहीं था, पार्टी से गद्दारी करने वाले के साथ तो ऐसा ही करना पड़ेगा। बुरे वक्त में पार्टी का साथ छोड़ना सही नहीं है। मध्य प्रदेश में शायद अब हमारी सरकार नहीं रहेगी।"

Latest India News