A
Hindi News भारत राजनीति केजरीवाल ने कपिल मिश्रा की जगह सिसोदिया को बनाया कानून मंत्री

केजरीवाल ने कपिल मिश्रा की जगह सिसोदिया को बनाया कानून मंत्री

नई दिल्ली: दिल्ली के कानून मंत्री कपिल मिश्रा को आज कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया। उनकी जगह डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन बड़ी खबर

कपिल मिश्रा की जगह...- India TV Hindi कपिल मिश्रा की जगह सिसोदिया बने दिल्ली के कानून मंत्री

नई दिल्ली: दिल्ली के कानून मंत्री कपिल मिश्रा को आज कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया। उनकी जगह डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को कानून मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है। लेकिन बड़ी खबर ये है कि दो दिन पहले कपिल मिश्रा ने एक चिट्ठी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लिखी थी।

इस चिट्ठी में कुछ ऐसी बातें भी लिखी गयी हैं। जिससे संदेह पैदा होता है कि क्या कपिल मिश्रा को इस बात की जानकारी पहले से थी कि उन्हें कानून मंत्री के पद से हटाया जा सकता है। कपिल मिश्रा ने 28 अगस्त को लिखी इस चिट्ठी में टैंकर घोटाले की जांच की सिफारिश की थी। साथ में लिखा था कि इसकी वजह से उनकी कुर्सी भी जा सकती है। आपको बता दें कपिल मिश्रा फिलहाल दिल्ली जल बोर्ड के डिप्टी चेयरमैन भी हैं।

आपको दिखाते हैं कपिल मिश्रा की केजरीवाल को लिखी चिट्ठी का वो हिस्सा जिसमें उन्होंने अपनी कुर्सी छिनने की आशंका जताई थी। इस चिठ्ठी में कपिल मिश्रा ने का मुझे लगता है कि इसके बाद हमारी सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जाएगी और मुझे भी मेरी कुर्सी से हटाया जा सकता है। आज सुबह मैं राजघाट गया था। और दस्तखत करने से पहले मेरे मन में किसी भी तरह का डर नहीं था। जिस दिन से मैंने आम आदमी पार्टी ज्वाइन की है। तब से भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए बहुत सारे कार्यकर्ताओं को अपनी नौकरी, रोजी रोटी से हाथ धोते देखा है।

चुनाव के दौरान केजरीवाल ने हर मंच से ये एलान किया ता कि वो शीला दीक्षित के खिलाफ घोटाले के आरोपों की जांच करवाएंगे। कपिल मिश्रा ने तो उनके वादे को पूरा किया है फिर उन्हें क्या हटाया गया। ये तो केजरीवाल ही जानते होंगे लेकिन बड़ी बात ये है कि जब से केजरीवाल की सरकार बनी है। तब से दिल्ली के कानून मंत्री की कुर्सी के ग्रह नक्षत्र खराब हैं। पहले सोमनाथ भारती को बनाया उन्हें हटाना पड़ा फिर जितेन्द्र तोमर बने वो जेल चले गए। तीसरे कपिल मिश्रा थे वो भी चले गए अब मनीष सिसोदिया को बनाया गया है।

Latest India News