A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक: BJP ने मांगा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का इस्तीफा, कहा अगली सरकार के लिए रास्ता छोड़ें

कर्नाटक: BJP ने मांगा मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का इस्तीफा, कहा अगली सरकार के लिए रास्ता छोड़ें

कर्नाटक में JDS-कांग्रेस सरकार के विधायकों के इस्तीफे और निर्दलीय विधायक के समर्थन वापस लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है।

Karnataka CM HD Kumaraswamy should resign immediately says BJP leader Shobha Karandlaje- India TV Hindi Image Source : SHOBHA KARANDLAJE Karnataka CM HD Kumaraswamy should resign immediately as he has lost the majority says BJP leader Shobha Karandlaje

बेंगलुरु। कर्नाटक में JDS-कांग्रेस सरकार के विधायकों के इस्तीफे और निर्दलीय विधायक के समर्थन वापस लेने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी से इस्तीफा मांगा है। भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने कहा है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को तुरंत त्यागपत्र दे देना चाहिए क्योंकि उनकी सरकार अल्पमत में हैं। उन्होंने कहा कि एचडी कुमारस्वामी को त्यागपत्र देकर अगली सरकार के लिए रास्ता छोड़ना चाहिए।

कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर (JDS) और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार के लिए संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। जिस निर्दलीय विधायक की बैसाखी के सहारे सरकार टिकी हुई थी उस निर्दलीय विधायक नागेश ने मंत्री पद छोड़ते हुए राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। 13 विधायक पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं जिससे राज्य की JDS-कांग्रेस सरकार अब अल्पमत में नजर आ रही है।

सरकार में शामिल 13 विधायक अपनी सदस्यता से इस्तीफा दे चुके हैं और अब निर्दलीय विधायक ने भई मंत्रीपद छोड़ सरकार से समर्थन वापस ले लिया है। ऐसी स्थिति में सरकार चलाने के लिए कम से कम 106 विधायकों का समर्थन चाहिए, लेकिन मौजूदा स्थिति में JDS-कांग्रेस के पास इतने विधायक नजर नहीं आ रहे जबकि विपक्ष में बैठी भारतीय जनता पार्टी के पास 105 विधायक हैं।  

Latest India News