A
Hindi News भारत राजनीति कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट, कांग्रेस के 5 और JDS के 3 विधायक इस्तीफा देने पहुंचे

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट, कांग्रेस के 5 और JDS के 3 विधायक इस्तीफा देने पहुंचे

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट मंडरा रहा है। खबर है कि कांग्रेस के 5 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। आठ विधायक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार से मिलने उनके चैम्बर में पहुंचे हैं।

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट, कांग्रेस के 5 और JDS के 3 विधायक इस्तीफा देने पहुंचे- India TV Hindi कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट, कांग्रेस के 5 और JDS के 3 विधायक इस्तीफा देने पहुंचे

नई दिल्ली: कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर संकट मंडरा रहा है। खबर है कि कांग्रेस के 5 और जेडीएस के 3 विधायक इस्तीफा दे सकते हैं। आठ विधायक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार से मिलने उनके चैम्बर में पहुंचे हैं। कहा जा रहा है कि ये विधायक इस्तीफा देना चाहते हैं।​ हालांकि, स्पीकर फिलहाल विधानसभा वहां मौजूद नहीं है। ऐसे में लंबे समय से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सरकार पर चले आ रहे संकट ने अब दिलचस्प मोड़ ले लिया है।

कर्नाटक में सरकार बने अभी एक साल भी पूरे नहीं हुए हैं और सरकार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। कांग्रेस के विजयनगर विधायक आनंद सिंह और गोकके विधायक राजेश जरकीहोली ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से पहले ही इस्तीफा दे दिया था। इन दो इस्तीफों के बाद कर्नाटक में कांग्रेस के अब 77 विधायक बचे हैं जबकि जेडीएस के पास 37 विधायक बचे हैं।

वहीं कर्नाटक बीजेपी के मुखिया बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद कहा कि अगर आपसी कलह के चक्कर में जनता दल (सेक्यूलर) की सरकार गिर जाती है तो वो अपनी सरकार बनाने के मौके तलाशेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी मध्याव‌धि चुनाव की पक्षधर नहीं है। अगर सरकार बनने की स्थिति बनती है तो एक बार फिर कर्नाटक में स्‍थायी सरकार बनाने का रुख करेंगे।

Latest India News